सभी खबरें

नेता करते रहें मांग, चंद मिनटों में CM Shivraj ने बदल दिया भोपाल की इस सड़क का नाम 

मध्यप्रदेश/भोपाल – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नाम बदलने की मांग की शुरुआत विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने की थी। उन्होंने कहा था कि भोपाल के ईदगाह हिल्स इलाके का नाम बदलकर गुरु नानक देव की टेकरी कर दिया जाना चाहिए। इसके बाद मानों जगहों के नाम बदलने को लेकर प्रदेश में होड़ मच गई। 

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती ने भोपाल के नज़दीक स्थित हलाली डैम का नाम बदलने की मांग करते हुए बैरसिया के बीजेपी विधायक विष्णु खत्री को एक चिट्ठी लिखी थी। जिसका समर्थन भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी किया। 

इतना ही नहीं सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने शहर के कुछ और पिकनिक स्पॉट्स के नाम बदलने की मांग उठाई थी। उन्होंने कहा था-लाल घाटी, हलाली डैम, हलालपुरा बस स्टैंड का नाम खून-खराबे और अत्याचार का प्रतीक हैं। यह बहुत अपवित्र हैं। इनका नाम लेने से भी अपवित्रता होती हैं। इस तरह के नामों को हम भोपाल से हटाएंगे। 

बता दे कि ये नेता तो मांग ही करते रह गए। लेकिन सीएम शिवराज सिंह इन सभी नेताओं से दो कदम आगे निकले। उन्होंने एक सड़क का नाम मिनटों में बदल दिया। दरअसल, सोमवार को सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हुए कामों का लोकार्पण कर रहे थे। 

इसी में से एक है नए शहर के व्यस्ततम इलाके टीटी नगर में बनाई गई एक स्मार्ट सड़क। ये सड़क 40 करोड़ में बनकर तैयार हुई हैं। पिछले तीन साल से इस सड़क को भोपाल के लोग वोलेवार्ड स्ट्रीट के नाम से जानते थे। ये जवाहर चौक से लेकर माता मंदिर के प्लेटिनम प्लाजा तक बनाई गई हैं। लेकिन सीएम शिवराज सिंह ने इसका उद्घाटन करते ही इसका नया नामकरण कर दिया। उन्होंने कहा ये सड़क अब अटल पथ के नाम से जानी जाएगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button