किसान आंदोलन :- किसान मनाएंगे "पगड़ी संभाल दिवस",23 से 27 फ़रवरी के बीच होंगे किसानों के बड़े आयोजन

किसान आंदोलन :- किसान मनाएंगे "पगड़ी संभाल दिवस",23 से 27 फ़रवरी के बीच होंगे किसानों के बड़े आयोजन

किसान आंदोलन :- किसान मनाएंगे "पगड़ी संभाल दिवस",23 से 27 फ़रवरी के बीच होंगे बड़े आयोजन 

नई दिल्ली:- देशभर में किसानों का आंदोलन लगातार 91 दिन से व्याप्त है. 26 नवंबर से किसान कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलन में आज किसान पगड़ी संभाल दिवस मानने वाले हैं. किसान पगड़ी संभाल दिवस पर आत्मसम्मान के प्रतीक में अपनी क्षेत्रीय पगड़ी को पहन सरकार के तीनों कृषि कानून का विरोध करने वाले है. इसके लिए किसान दिल्ली के सिंघु व टिकरी बार्डर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ में आज पगड़ी संभाल दिवस मनाएंगे.

 किसान आंदोलन को तेज करने की बात कर रहे हैं जिसकी वजह से 23 और 27 फरवरी के बीच कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. सबसे पहले आज पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा तो वही 24 फरवरी को दमन विरोधी दिवस मनाया जाएगा इस दमन विरोधी दिवस के दौरान इस बात पर खास ध्यान रखा जाएगा कि किसानों का सम्मान किया जाए.

मोर्चा ने कहा कि 26 फरवरी को ‘युवा किसान दिवस’ और 27 फरवरी को ‘मजदूर किसान एकता दिवस’ मनाया जाएगा.
 स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि संसद के आठ मार्च से शुरू हो रहे सत्र के मद्देनजर आंदोलन के लिए दीर्घकालिक योजना पर चर्चा की जाएगी..
 उन्होंने यह भी कहा कि सरकार सारे दमनकारी उपाय अपना रहे हैं. बड़ी संख्या में गिरफ्तारी की जा रही है. राज्य की सीमाओं में इस तरह से किलेबंदी की गई है जैसे वह किसानों के लिए नहीं आतंकवादियों के लिए की गई  हों.