एचडी कुमारस्वामी का छलका दर्द, Congress को घेरा, कहा फंस गया था जाल में, BJP के साथ होता तो बना रहता CM

एचडी कुमारस्वामी का छलका दर्द, Congress को घेरा, कहा फंस गया था जाल में, BJP के साथ होता तो बना रहता CM

कर्नाटक - साल 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जब किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था तो एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस - जेडी (एस) ने मिलकर सरकार बनाई थी और एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। दोनों पार्टियों ने पिछले साल साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसके बाद गठबंधन में आंतरिक मतभेद पैदा हो गए तथा कुछ विधायकों की बगावत के चलते गठबंधन सरकार गिर गई। 

अब इसको लेकर एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा हैं। 

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगर वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ होते तो अभी तक मुख्यमंत्री बने रहते, लेकिन कांग्रेस के साथ गठबंधन कर जो कुछ कमाया था वो सब खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि 2018 में मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने सिर्फ एक महीने तब आँसू क्यों बहाए? मुझे पता था कि क्या चल रहा हैं। भारतीय जनता पार्टी ने 2008 में मेरा उतना नुकसान नहीं किया, जिस तरह से कांग्रेस ने 2018 में किया। 

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि वह 'जाल' में फंस गए थे। 

इधर, एचडी कुमारस्वामी के आरोपों पर पटलवार करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाया, 'कुमारस्वामी झूठ बोलने में माहिर हैं, वह राजनीति की खातिर हालात के मुताबिक झूठ बोल सकते हैं। जनता दल (एस) को 37 सीटें मिलने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाना क्या हमारी गलती थी?