कमलनाथ की नेताओं को सलाह, जो सक्षम नहीं है वो छोड़े अपना पद, विधायकों को दिए ये निर्देश 

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अभी सवा साल का समय बाकी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी बीजेपी के मुकाबले खुद को मजबूत बनाने के लिए अभी से रणनीति बनाने में जुटी है।

इसी कड़ी में गुरुवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बड़ी बैठक बुलाई। इस दौरान कमलनाथ ने पार्टी नेताओं को लक्ष्य बनाकर गांव गांव, बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत करने के लिए कहा है। उन्होंने विधायकों को जनता से सीधा संपर्क बनाने के निर्देश दिए।

कमलनाथ ने योग्य चेहरों को ही पार्टी की जिम्मेदारी सौंपने की बात कही है। उन्होंने अगले 11 महीने की अग्नि परीक्षा के लिए नेताओं को तैयार रहने के लिए कहा। ऐसे नेताओं को पद छोड़ने की सलाह दी जो सक्षम नहीं हैं।

कमलनाथ ने एक व्यक्ति एक पद के फॉर्मूले पर कहा जिनके पास कई पद हैं, 4 -5 विधायक जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं, उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। वहां नए जिलाध्यक्ष बनाए जाएंगे।

बता दे कि 2018 के चुनाव परिणाम से कमलनाथ उम्मीद से भरे हुए हैं। वो संगठन और बूथ की मजबूत पर बार बार जोर दे रहे हैं।

गौरतलब है कि पार्टी की कोशिश है कि अगले 11 महीने में शिवराज सरकार के खिलाफ  महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कांग्रेस खुद को मजबूत कर सके और यही कारण है कि अब पार्टी सीधे जनता से संपर्क बनाने के लिए सड़कों पर दिखाई देगी।

Exit mobile version