पॉलिटिकल डोज़

कमलनाथ बोले – मप्र में बेरोजगारी के लिए बीजेपी सरकार की ‘गलत’ नीतियां जिम्मेदार

कमलनाथ ने कहा कि, भाजपा सरकार की ”गलत” नीतियों के कारण राज्य में एक करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि, लोगों को ’50 प्रतिशत कमीशन’ देने के बाद ही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलता है। पीसीसी चीफ ने दावा किया कि, भाजपा सरकार ने युवाओं, किसानों और समाज के अन्य वर्गों का भविष्य ‘बर्बाद’ कर दिया है।

कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर यह ’50 प्रतिशत कमीशन’ सरकार सत्ता में नहीं होती, तो मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में फैले बुंदेलखंड के लोगों को वित्तीय सहायता का पूरा लाभ मिलता। उन्होंने आरोप लगाया कि, सीएम शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश के भविष्य पर ‘ताला’ लगा दिया है और ‘यह ताला तभी खुलता है जब आप अधिकारियों को 50 प्रतिशत कमीशन देते हैं। कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में मेट्रो रेल लाने का श्रेय लेने के लिए चौहान की आलोचना की और कहा कि, यह उनकी सरकार थी जिसने इस परियोजना को मंजूरी दी थी।

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि, चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर कृषि ऋण माफी, धान के लिए 2,500 रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं के लिए 2,600 रुपये प्रति क्विंटल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देना शामिल है। हमारी सरकार कन्या विवाह योजना के तहत लाभार्थियों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता (अब 51,000 रुपये से) बढ़ाकर 1.01 लाख रुपये करने और मध्य प्रदेश की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की एक टीम बनाने का वादा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button