सभी खबरें

 जबलपुर : तस्करी का नायाब तरीका, लोडिंग वाहन के डाले में बना रखा था केबिन स्क्रू से कसा था दरवाजा देखें video

 जबलपुर : शराब तस्करी का नायाब तरीका, लोडिंग वाहन के डाले में बना रखा था केबिन स्क्रू से कसा था दरवाजा देखें video

  •   28 पेटियों में लाई जा रही 14 सौ पाव अंग्रेजी शराब के साथ चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  •   मय वाहन के 140000 रुपए बताई जा रही है कीमत, बरगी पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई
  •  सिवनी से लोड कर जबलपुर लाई जा रही थी अवैध शराब

      देखें video : https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=199420301554934&id=111571187006513

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
शराब की अवैध तस्करी के लिए तस्कर नए-नए तरीके आजमाते हैं। ऐसा ही मामला जबलपुर के बरगी थाना क्षेत्र में सामने आया है, जहां शराब तस्करों ने लोडिंग वाहन के डाले में केबिन बना रखा था, के बिल को इस तरह स्कूल से कहा गया था कि बाहर से वह मानो ऐसा लग रहा था कि सिर्फ एक दरवाजा लेकिन पुलिस ने जब  केबिन को खुलवाया तो दंग रह गई, केबिन के अंदर भारी मात्रा में शराब भरी थी। यह अवैध शराब सिवनी के रास्ते जबलपुर लाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है कि यह शहर आप वह कहां से लाई थी और कहां ले जा रहे थे।

यह है पूरा मामला  : मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन में अधिक मात्रा मे शराब लोड कर सिवनी की ओर से जबलपुर ले जायी जा रही है।  सूचना पर थाना बरगी पुलिस एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम हुल्की, कालादेही, रमनपुर एन. एच. 07 रोड ग्राम हुल्की यात्री प्रतीक्षालय के सामने नाका बंदी की गई । रमनपुर की ओर से वाहन क्रमाक एमपी 20 जीए 7039 आ रहा था, पुलिस को देखकर चालक गाडी को तेजी से भगाने लगा।
 अमले ने वाहन का पीछा कर उसे रोका लिया, लेकिन वाहन का चालक और तीन लोग पुलिस को देखकर भागने लगे जिन्हें घेराबंदी कर पकडा लिया।   मोहम्मद इमरान अंसारी(22) निवासी  नगीना मस्जिद के पास थाना गोहलपुर, सुदेश जाट (58) निवासी पूर्वी बेलबाग  कंजर मोहल्ला, अमोल जाट (45)  निवासी कंजर मोहल्ला, मुकेश जाट (55) निवासी कंजर मोहल्ला थाना बेलबाग को पकडा गया ।

 
      
केबिन के दरवाजे का स्क्रू खोला तो दंग रह गई पुलिस : पिकअप के ऊपर से फुल बाडी कवर तथा पीछे से हाफ डाला लगा हुआ है एवं डाले के अंदर एक  कैबिन बना हुआ है जिसका दरवाजा स्क्रू से कसा हुआ था।  कैबिन के दरवाजे के स्कू खोलकर  चेैक करने पर सफेद कलर के कार्टून की 28 पेटी में 1400 पाव गोवा,  विस्की, अंग्रेजी शराब रखी मिली ।  उक्त वाहन चालक से शराब परिवहन करने के संबंधी  दस्तावेज के सम्बंध मे पूछताछ करने पर कोई वैध दस्तावेज नही  होना बताया । पूछताछ पर जिला छिन्दवाडा के पांडुरना में एक खदान के पास एक अज्ञात व्यक्ति मिला, जिससे चारों ने मिलकर उक्त शराब खरीदी तथा  चारो उक्त अंग्रेजी गोवा शराब गाडी मे लोड कर छिन्दवाडा, सिवनी, धूमा होते हुये जबलपुर लेकर आ रहे थे । पिकअप वाहन मे लोड 28 पेटी मे 1400 पाव अंग्रेजी गोवा शराब कीमती 1 लाख 40 हजार रूपये का मय पिकअप वाहन के जप्त करते हुये आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये चारोें को प्रकरण विधिवत गिरफ्तार कर प्रकरण विवेचना मे लिया गया।  


इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका :  आरोपियों को अवैध शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बरगी  शिवराज सिह  उप निरीक्षक विजय कुमार धुर्वे,  के.के. ब्रम्हे, आरक्षक विशन, अरविंद, इन्द्रकुमार, कृपाराम, तथा  क्राईम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक राजेश शुक्ला, प्रधान आरक्षक वीरेन्द्र सिह, आरक्षक सुग्रीव तिवारी,  ज्ञानेन्द्र पाठक, सादिक अली,  जितेन्द्र दुबे,  अजय यादव, सायबर सेल के आरक्षक अभिषेक की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button