सभी खबरें

जबलपुर : सावधान ये है lady नटवरलाल ,लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ऐसे बनाती थी अपना शिकार ,सैकड़ों को लगाया चूना

जबलपुर : सावधान ये है lady नटवरलाल ,लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ऐसे बनाती थी अपना शिकार ,सैकड़ों को लगाया चूना 

  • लोन दिलाने के नाम पर लोगों से रूपये लेकर हडपते हुये धोखाधड़ी करने वाली महिला पुलिस गिरफ्त में
  •  बातो के जाल में फंसाकर लोगों को 10 लाख रूपये तक का लोन दिलाने का देती थी झांसा 
  • लोगों के पैन कार्ड, अधारकार्ड, पासबुक, और फोटो लेकर देती थी झांसा 

द लोकनीति डेस्क जबलपुर 
ठग के मामलों को लेकर नटवरलाल का नाम तो आपने सुना ही होगा लेकिन इस खबर में जो लोगों को ठगने वाली है वह एक महिला है। जो अपनी मीठी और चिकनी चुपड़ी बातों के जाल में फंसाकर लोगो को कम ब्याज में बैंक से लोन दिलाने का झांसा देकर पैसे ऐंठने की कला में माहिर थी। जब लोन न मिलने पर लोगो ने पैसे वापस मांगे तो उल्टे सीधे केस में उन्हें फंसाने और महिला होने का फ़ायदा उठाकर रफ़ूचक्कर हो जाती थी। महिला ने सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना लिया। आखिरकार लोगों ने हिम्मत दिखाई और मामला पुलिस तक पहुँचा। पुलिस ने शिकायत पर महिला लेडी ठग को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये है पूरा मामला। …. 
                थाना प्रभारी घमापुर दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि सिध्द बाबा घमापुर निवासी जेठानंद उर्फ लालु सोमयानी ( 57) ने लिखित शिकायत की कि   रेखा रैकवार निवासी भारत सेवक समाज स्कूल के सामने ने अपनी बातो के जाल में फंसाते हुये यह कहकर कि मै आप लोंगो को 10 लाख रूपये तक का लोन कम ब्याज पर अपने परिचित बैंक से दिला सकती हू। जितनी रकम का लोन लोगे उस हिसाब से फीस लगेगी। उसेे एवं उसकी ही तरह की अन्य कई लोगो को लेान दिलाने का झांसा देते हुये किसी से 5000, किसी से 10000, किसी से 7000, किसी से 15000, तथा किसी से 25000 रूपये तक ले चुकी है। लेकिन अब तक किसी को लोन नही मिला है। 

पैसे वापस करने में करती थी आनाकानी ,डॉक्यूमेंट कर लेती थी जब्त…. 
पुलिस को दी शिकायत में लोगों ने यह भी बताया कि महिला पैसे वापस मांगने पर हीला हवाली करती है। रैखा रैकवार लगातार लोंगो को धोखा देकर अपने जाल में फसाकर पैसा वसूल रही है। सैकड़ो लोग रेखा रैकवार की इस धोखाधड़ी का शिकार हो चुके है । रेखा रैकवार ने हमारे पैन कार्ड अधारकार्ड, पासबुक, फोटो आदि कागजात बनाने के नाम पर अपने पास रख ली है।  
लेडी नटवरलाल को पुलिस ने किया गिरफ़्तार ….
शिकायत पर रेखा रैकवार पति संजय रैकवार निवासी भारत सेवक समाज स्कुल के सामने घमापुर के द्वारा बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से रूपये लेकर हडपते हुये धोखाधड़ी करना पाया जाने पर रेखा रैकवार के विरूद्ध धारा 420 भादवि  का अपराध पंजीबद्ध कर रेखा रैक्वार पति संजय रैक्वार  उम्र 45 वर्ष निवासी भारत सेवक समाज स्कुल के सामने घमापुर को अभिरक्षा में लेते हुये प्रकरण विवेचना मे लिया गया। आरोपिया को गिरफ्तार करने में थाना घमापुर मे पदस्थ उप निरीक्षक राजरानी, प्रधान आरक्षक गोपाल, महिला आरक्षक जगदेवी की सराहनीय भूमिका रही।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button