सभी खबरें

 जबलपुर : विद्युत मोटर की लाइन जोड़ते समय दौड़ा करंट, दो भाइयों की मौत

 जबलपुर : विद्युत मोटर की लाइन जोड़ते समय दौड़ा करंट, दो भाइयों की मौत
बरगी थाना क्षेत्र के ग्राम पारा की घटना : गंभीर रूप से झुलसने के कारण हो गई मौत
द लोकनीति डेस्क जबलपुर

 किसानी के काम के दौरान बारिश के मौसम में हमेशा करंट का खतरा बना रहता है। ऐसे ले जरा सी असावधानी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। ऐसा ही है मामला जबलपुर जिले की बरगी थाना क्षेत्र में सामने आया। जहां खेत में विद्युत मोटर चालू करने के दौरान करंट लगने से चचेरे भाई पूरी तरह झुलस गई और उनकी मौके पर मौत हो गई।
  बरगी पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक ग्राम पारा में समय अपने खेत में लगी विद्युत मोटर चालू करने के लिए लाइन जोड़ते समय करंट लगने से चचेरे भाइयों की मौत हो गई। करंट लगने के बाद दोनों घंटों खेत में मृत पड़े रहे। दोपहर में जब उनके परिजन भी पहुंचे तबले हादसे की जानकारी लगी उसके बाद भारी संख्या में ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है।
 बुरी तरह झुलस गए थे करंट लगने से : पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक ग्राम पारा निवासी गंगाराम यादव ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार के हुकुमचंद यादव (48) और छोटे लाल यादव (45) किसानी का काम करते थे। सुबह 6:00 बजे के करीब दोनों घर से खेत जाने के लिए कह कर निकले खेत पहुंचकर रोजाना की तरह हुआ पंप चालू करने के लिए विद्युत मोटर में लगे तार को लाइन से जोड़ रहे थे। उसी दौरान दोनों करंट की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए जिसके कारण दोनों की मौके पर ही मौत गई।
 खेत पहुंचे परिजन तो मृत हालत में पड़े थे दोनों : सुबह के जाने का कहकर जब दोनों दोपहर तक घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता होने लगी तब परिजनों ने घर से करीब 400 मीटर दूरी पर स्थित खेत जाकर देखा तो दोनों मृत हालत में पड़े थे उनके शरीर पर जलने के निशान थे और पास में ही विद्युत मोटर का एक तार पड़ा था जिससे उनकी मौत करंट लगने से होना बताया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button