Jabalpur : शहर में फिर लग सकता है कर्फ्यू, कलेक्टर ने दिए संकेत, कही ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश/जबलपुर – शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31हो गई है बावजूद इसके अधिकांश लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे। गली, मोहल्लों में घूमने से लेकर सोशल डिस्टनसिंग की भी धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। ऐसे में अब जिला प्रशासन भी अब सख्ती बरतने के मूड में आ गया हैं।

लोगों ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं किया तो जिले में फिर तीन दिनों के लिए कर्फ्यू लग सकता हैं। इस बार न तो लोगों को सब्जी मिलेगी न राशन। सब बंद कर दिया जाएगा।

लॉकडाउन में सख्ती बरतने के यह संकेत कलेक्टर भरत यादव ने दिया हैं। कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि शहर में लगातार कोरोना संक्रमित के केस सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा हैं। आने वाले दिनों में और ज्यादा सख्ती बरतने पर विचार किया जा रहा हैं। कलेक्टर ने यह भी बताया कि जो लोग बिना वजह घूम रहे हैं, और जिन पर एफआईआर (FIR ) हो चुकी है उन्हें जेल भिजवाने सिविल कोर्ट में प्रकरण पेश किए जा रहे हैं।

कोविट -19 से संदिग्ध खुद ही सामने आ जाएं:

इसके अलावा कलेक्टर भरत यादव ने नागरिकों से अपील की है कि जिन्हें सर्दी, खांसी या कोरोना संक्रमण के संकेत दिख रहे है, जो पॉजिटिव व्यक्यिों के संपर्क में आ गए हैं वह खुद हेल्पलाइन नंबर 104, 108 और कमांड सेंटर के नंबर पर कॉल कर सूचना दे। क्योंकि कंटेनमेंट क्षेत्रों में सर्वे से शुरू करवा दिया गया हैं। अभी तक 1300 लोग हाई रिस्क में आ चुके हैं। जिनका उपचार शुरू कर दिया गया हैं। सर्वे के बाद भी यदि लोगों ने सहयोग नहीं किया और सामने नहीं आए तो उनके खिलाफ भी एफआईआर (FIR ) की जाएगी। 

Exit mobile version