सभी खबरें

जबलपुर :  सस्ती कंपनी की टीवी की प्रोग्रामिंग बदलकर बना देता था ब्रांडेड, पुलिस ने ऐसे किया नकली टीवी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

जबलपुर :  सस्ती कंपनी की टीवी की प्रोग्रामिंग बदलकर बना देता था ब्रांडेड, पुलिस ने ऐसे किया नकली टीवी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

  • दुकान से 500 ब्रांडेड कंपनियों के स्टिकर
  • विभिन्न कंपनियों की प्रोग्रामिंग के 8 पेनड्राइव
  • सोनी कंपनी की प्रोग्रामिंग की हुई पांच एलईडी टीवी जप्त
  • गोहलपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच का शांति नगर स्थित दुकान पर छापा

द लोकनीति डेस्क जबलपुर

गोहलपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसी नकली टीवी फैक्ट्री का खुलासा किया है जो सस्ती कंपनी की एलईडी टीवी सी प्रोग्रामिंग बदलकर उसे ब्रांडेड बना देता था। आरोपित लोगों चिपकाकर ग्राहकों को यह नकली टीवी बेचता था। आरोपित की दुकान से पुलिस ने 500 ब्रांडेड कंपनियों के स्टीकर और विभिन्न कंपनियों की प्रोग्रामिंग बदलने में इस्तेमाल होने वाली 8 पेन ड्राइव के अलावा सोनी कंपनी की प्रोग्रामिंग की हुई पांच एलईडी टीवी जप्त की है। इसके अलावा दुकान में रखी लगभग 5 एलईडी टीवी को भी पुलिस ने जांच के लिए जप्त कर लिया है।

 घर से संचलित हो रहा था नकली  टीवी बनाने का कारोबार     
शांति नगर मे पीएचई आफिस के सामने रहने वाला सुमित जैन जो कि घर के निचले हिस्से से एलईडी टीव्ही का कारोबार करता है, सुमित इलेक्ट्रानिक के नाम से दुकान है, सस्ती कम्पनी की एलईडी में ब्रांडेड कम्पनियों की प्रेाग्रामिंग कर लोगो लगाकर बेचता है। गोहलपुर पुलिस के द्वारा मुखबिर के बताये स्थान सुमित इलेक्ट्रानिक्स की दुकान मे दबिश दी। दुकान की तलाशी ली गयी तो दुकान के अंदर लैक्सर कम्पनी की लगभग 500 एलईडी विभिन्न साईज की रखी हुई मिली, दुकान में हीं सोनी, सैमसंग, एलजी, क्राउन, आईकाॅनिक, आईवा, आदि कम्पनियों के लगभग 500 छोटे बडे स्टीकर रखे हुये मिले, जिसके सम्बंध में पूछताछ करने पर सुमित जैन के द्वारा कोई संतेाषप्रद जवाब नहंी दिया। 


  आरोपी के विरूद्ध धोखाधडी एवं अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज 
 सघन पूछताछ पर सुमित जैन ने लैक्सर कम्पनी की एलईडी टीव्ही में ग्राहक की मांग के अनुसार ब्रांडेड कम्पनी की प्रोग्रामिंग कर बेचना स्वीकार किया । मौके से लैक्सर कम्पनी की एलईडी टीव्ही जिसमें सोनी कम्पनी की प्रोग्रामिंग करते हुये लोगो चिपकाये गये थे, 5 एलईडी टीव्ही तथा 8 पैन ड्राईव जिसमें ब्रांडेड कम्पनियों की प्रोग्रामिंग है तथा ब्रांडेड कम्पनियो के लोगो जप्त करते हुये सुमित जैन को अभिरक्षा में लेते  हुये थाना गोहलपुर में आरोपी के विरूद्ध धोखाधडी एवं अन्य धाराओं के तहत कार्यवाही करते हुये अन्य एलईडी टीव्ही की जांच की जा रही है।
इनकी रही  उल्लेखनीय भूमिका
 थाना प्रभारी गोहलपुर  आर.के. गौतम, उप निरीक्षक रवि अवस्थी, पी.एस. ध्ुार्वे, अमित मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक राजेश पाण्डे, रोहणी शुक्ला, प्रधान आरक्षक विनोद, आरक्षक वीरेन्द्र, विनय, दिलीप, सादिक अली तथा  क्राईम ब्रांच के प्रधान आरक्षक प्रमोद पाण्डे, अजय पाण्डे, धनंजय सिंह, विजय शुक्ला, आरक्षक बृजेंद्र कसाना,  रामगोपाल, राममिलन, खुमान , अजय लोधी, महेन्द्र पटेल की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button