मध्यप्रदेश(madhyapradesh)/ जम्मू के पार्षद ने किया इंदौर दौरा, स्वक्छता का किया निरीक्षण, कहा ये सिस्टम हम अपने यहां लागू करेंगे

 

इंदौर(indore): इंदौर की स्वच्छता और विकास को देखने के लिए जम्मू (jammu) के पार्षद सोमवार को इंदौर पहुंचे। 25 सदस्यीय दल ने स्वक्छ्ता और कचरा प्रबंधन का बखूबी अध्ययन किया। इस दौरान पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भी मुलाकात की। शहर की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस सिस्टम को वे जम्मू में भी लागू करेंगे। जम्मू के पार्षदों के दल ने नगर निगम के अफसरों से भी बात की और सिस्टम को समझा।

स्वच्छता के मामले में इंदौर ने देशभर में डंका बजाया है और चौथी बार नंबर वन के ताज को हासिल करने की कतार में है। आखिर इंदौर कैसे लगातार न. आ रहा है इसी को जानने, सिस्टम का एनालिसिस करने दूसरे राज्यों से लोग आ रहे हैं। इसी कड़ी में जम्मू नगर निगम पार्षदों का 25 सदस्यीय दल सोमवार को इंदौर पहुंचा। निगम सभापति और उप-महापौर के नेतृत्व में आए पार्षदों के दल ने स्वच्छता व्यवस्था के साथ ही कचरा प्रबंधन सिस्टम और शहर के विकास को देखा और उसे अपने यहां अपनाने को कहा।

आपको बता दें कि जम्मू का दल पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भी मिला। इस मौके पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि हमने पार्षद दल को बताया कि इंदौर का विकास सभी के सहयोग और राजनीति के परे हो रहा है। ऐसा सिस्टम अपनाने पर सभी शहरों में विकास हो सकता है। जम्मू नगर निगम की उप-महापौर पूर्णिमा शर्मा ने यहां की स्वच्छता और विकास को देखने के बाद कहा कि यहां की व्यवस्था काफी अच्छी लगी है। यहां के सिस्टम को जम्मू में भी अपनाया जाएगा।

Exit mobile version