सभी खबरें

इंदौर : बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कलेक्टर मनीष सिंह का बड़ा फ़ैसला, दिए ये निर्देश

मध्यप्रदेश/इंदौर – मध्‍य प्रदेश के व्‍यावसायिक शहर इंदौर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा हैं। इंदौर में लगातार 6वें दिन कोरोना के एक हजार से ज्‍यादा नए मरीज (1698) सामने आए। यह अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। बता दें कि इंदौर में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 11 हजार 804 तक पहुंच गया हैं। एक्टिव मरीजों के मामले में भी यह आंकड़ा सबसे बड़ा हैं। इसके पहले 14 अप्रैल 2021 को 1693 संक्रमित मिले थे। अप्रैल के 18 दिनों की बात करें, तो 20,586 केस मिले हैं। इसके अलावा 92 संक्रमितों की जान गई हैं। 

लगातार बढ़ते आकड़ो को देखते हुए यहां शादी समेत सभी तरह के समारोहों को 30 अप्रैल तक के लिए टाल दिया हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने 30 अप्रैल तक शादियों को रद्द करने के निर्देश जारी किया हैं। सिंह ने कहा- हम इंदौर जिले में किसी को भी शादी की अनुमति नहीं दे रहे हैं। सभी से अनुरोध है कि जो स्थिति है, उसके हिसाब से अपने यहां की शादियां टाल दें। यदि किसी ने शादी की तो आप मानकर चलिए कि आप खुद के साथ अपने परिवार को संकट में डाल रहे हैं। 

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा- शादी जैसे आयोजन पर 100 फीसदी संक्रमण होगा. 30 अप्रैल तक कोई भी घर से बाहर न निकले, क्योंकि संक्रमण दर के कम होने में टाइम लगेगा। अस्पतालों में बेड फुल हैं। जिस प्रकार से यह महामारी फैल रही है, किसी भी देश में इस प्रकार से मेडिकल व्यवस्था नहीं हो सकती कि इतने मरीजों को आईसीयू और एचडीयू बेड उपलब्ध करवाया जा सके। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button