सभी खबरें

इंदौर : कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, मिले 32 संक्रमित, जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

इंदौर : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई कहे जाने में वाले शहर इंदौर में गुरुवार को कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ। ज़िले में बीते 24 घंटे के भीतर 32 पॉजिटिव मरीज़ सामने आए है। जिसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 53 हो गई है। दो दिन पहले यहां संख्या 21 थी। अचानक यह संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

मिली जानकारी के अनुसार महू कैंट एरिया में 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं, ये सभी सैनिक बताए जा रहे हैं। महू कैंट एरिया में एक दिन पहले बुधवार को पांच मरीज सामने आए थे। बताया जा रहा है कि जो सैनिक पॉजिटिव आए हैं, वे बाहर से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। 

वहीं, CMHO डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि गुरुवार को 8552 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8512 निगेटिव और 32 पॉजिटिव पाए गए। CMHO और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंची और संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। किसी को गंभीर लक्षण नहीं है।

हालांकि, महू सैन्य क्षेत्र में जो भी पॉजिटिव हैं, माना जा रहा है कि उनकी ट्रेवल हिस्ट्री हो सकती है, इसलिए थोड़ी राहत की बात है। बहरहाल, पहले डोज के वैक्सीन में देश में नंबर वन पर रहे इंदौर के लिए कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button