सभी खबरें

उज्जैन में मोहर्रम के ताजिया उठते समय भीड़ ने लगाए देश विरोधी नारे 

  • उज्जैन में लगे देश विरोधी नारे 
  • पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार
  • इंदौर में भी लग चुके हैं ऐसे नारे

उज्जैन: 
उज्जैन की गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था इसी बिच वहां जुटी भीड़ द्वारा देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और नारे लगाने वालो को गिरफ्तार कर लिया। 

 

जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार रात जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में हुई। यहां एक कार्यक्रम को लेकर बड़ी संख्या में लोग गीता कॉलोनी में इकट्ठा हुए और कथित तौर पर पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस फोर्स के आते ही भीड़ तितर-बितर हो गई। पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। युवकों से खाराकुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

 

उज्जैन जिले के एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि यह घटना गुरुवार रात 10 बजे की है, जिसमें भारत विरोधी नारे लगाए गए। गुरुवार को ही केस दर्ज कर लिया गया था, कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है। 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमारे पास जो वीडियो और एविडेंस (सबूत) हैं, उनका एनालिसिस चल रहा है। जो भी लोग इस मामले में शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, अभी युवकों से पूछताछ के बाद और खुलासा होगा।

 

इससे पहले इंदौर में भी 15 अगस्त को झंडावंदन के दौरान भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। जहाँ तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था। झंडा फहराने के दौरान लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इस पर दूसरे पक्ष ने भारत विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिया जिसके बाद लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और भगदड़ मच गई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button