सभी खबरें

चुनाव आयोग से चार क़दम आगे CM खट्टर, ईवीएम(EVM )को बतलाया "हर वोट फॉर मोदी" और "हर वोट फॉर मनोहर" है

हरियाणा के चुनावी माहौल में बोलें मुख्यमंत्री खट्टर,ईवीएम(EVM ) “हर वोट फॉर मोदी” और “हर वोट फॉर मनोहर” है। 

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एक गूढ़ संदेश देते हुए ट्वीट किया, जिसमें दावा किया गया है कि ईवीएम “हर वोट फॉर मोदी” और “हर वोट फॉर मनोहर” है। वह शायद इसका मतलब यह नहीं था कि विपक्ष करता है।

ईवीएम का मतलब इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन है, जो एक मतदान उपकरण है, जिसने मतगणना प्रक्रिया को तेज करते हुए मत पत्र और बक्से की आवश्यकता को पूरा किया है। लेकिन मशीनें पिछले कुछ वर्षों में एक बादल के नीचे आ गई हैं, विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि उन्हें सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर हेरफेर किया जा रहा है।

इसके बाद जल्द ही हटाए गए ट्वीट के साथ, श्री खट्टर के वीडियो फुटेज के साथ राज्य में एक चुनावी रैली में उनकी सादृश्य पर विस्तार से बताया गया। “मशीन का नाम ईवीएम है। इस अनुमान का विस्तार 'हर वोट फॉर मोदी' के लिए किया जा सकता है। लेकिन अगर कोई कहता है कि यह राज्य विधानसभा का चुनाव है, संसद का नहीं, तो ईवीएम का मतलब 'हर वोट के लिए' का विस्तार किया जा सकता है। मनोहर ने कहा। और यह मायने नहीं रखता कि वोट मोदीजी के लिए है या मनोहर के लिए, प्रेस का प्रतीक 'कमल' है, “मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा का लक्ष्य 75 सीटों से अधिक है।

रविवार को जारी अपनी पार्टी के 25 पन्नों के चुनावी घोषणापत्र में, मुख्यमंत्री ने किसानों और दलितों के लिए आसान ऋण, गरीब परिवारों की लड़कियों को मुफ्त शिक्षा और 25 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने सहित लोक-केंद्रित उपायों का वादा किया। । उन्होंने कहा, “समाज के उन वर्गों की मदद करना अच्छा है, लेकिन वोट के लिए मुफ्त में वोट देना एक स्वस्थ प्रवृत्ति नहीं है,” उन्होंने तब कहा था, जब सत्ता में आने के 24 घंटे के भीतर कांग्रेस ने कृषि ऋणों को लिखने का वादा किया था। “।

मुख्यमंत्री ने, हालांकि, इस साल के शुरू में अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर सोनिया गांधी के उत्थान पर उनकी टिप्पणियों पर आलोचना की। “हमने सोचा था कि भाई-भतीजावाद से दूर जाना एक अच्छा कदम था … राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद, उन्होंने पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश में तीन महीने देश भर में घूमने में बिताए। लेकिन आखिरकार पार्टी अध्यक्ष कौन बनी? सोनिया गांधी। खोदा पहाड़ निकली चुहिया,  चुहिया , वो भी मरी हुई  (एक चूहे को बाहर लाने के लिए एक पहाड़ खोदा, और वह भी एक मरा हुआ),
 “उन्होंने कहा हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा औऱ बीजेपी पूर्ण बहुमत से विजयी होगी | 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button