Breaking:- शिवराज सरकार ने किया बड़ा ऐलान, मध्यप्रदेश में कराई जाएंगी कोरोना की "फ्री टेस्टिंग"

शिवराज सरकार ने किया बड़ा ऐलान, मध्यप्रदेश में कराई जाएंगी कोरोना की फ्री टेस्टिंग

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:-  मध्य प्रदेश के हित में शिवराज सरकार ने बड़ा ऐलान किया है उन्होंने बताया है कि अब प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग बिल्कुल फ्री होगी. शिवराज कैबिनेट की बैठक में आज यह बड़ा फैसला लिया गया है. 

पूरे प्रदेश में फ्री कोरोना टेस्ट के लिए फीवर क्लीनिक की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके अलावा प्रदेश में ऑक्सीजन बेड की संख्या को बढ़ाकर 3700 किया जाएगा. इसके बाद प्रदेश में ऑक्सीजन बेड की संख्या 11700 हो जाएगी. वहीं सरकार ने 700 आईसीयू बेड बढ़ाने का भी फैसला किया है.

 पूर्व में शिवराज सरकार ने यह वादा किया था कि हम जनता का ध्यान रखेंगे. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि प्रदेश में जगह-जगह पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. कोरोना को लेकर जन जन को जागरूक किया जाएगा. कोरोना नियंत्रण के लिए अस्पतालों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं. इसके तहत ग्वालियर और जबलपुर जिले के अस्पतालों में बेड की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ाई जाएगी… 

 शिवराज कैबिनेट यह बैठक में लिए इस फैसले से जनता लाभान्वित होगी. प्रदेश में दीनदयाल रसोई योजना के तहत केंद्रों की संख्या बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है. साथ ही MP Cabinet की बैठक में इस बात की भी जानकारी दी गई कि 12 सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीएम मोदी गृह प्रवेश कराएँगे. 

Exit mobile version