सभी खबरें

कोरोना का असर! पेट्रोल-डीजल पर तीन रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ाई एक्साइज ड्यूटी

नई दिल्ली – कोरोना के असर के चलते दुनिया में तेल को लेकर प्राइज वॉर भी देखने को मिल रहा हैं। भारत में पेट्रोल-डीजल पर तीन रुपये प्रति लीटर के हिसाब से एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी गई हैं। एक्साइज ड्यूटी तीन रुपये बढ़ाए जाने से ग्राहकों पर इसका असर भी ज्यादा नहीं होगा। दरअसल, भारत में पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है, जब पूरी दुनिया में कच्चे तेल की कीमतें घट गई हैं। 

दरअसल, दुनिया में तेल पर छिड़े प्राइज वॉर के बीच कच्चे तेल के दाम में कमी आई हैं। जिसके कारण पेट्रोल-डीजल के दाम में मामूली गिरावट हर दिन देखने को मिल रही हैं। हालांकि कीमतें गिरने का फायदा भारत में ग्राहकों को मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा हैं। 

इतना ही नहीं कोरोना वायरस का असर लोगों की दिनचर्या के साथ ही दुनिया की अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा हैं। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के कारोबार को झटका लगा हैं। 

बता दे कि हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पेट्रोल,डीजल की कीमत कम करते हुए 60 रुपए करने की मांग की थी। इसके पीछे राहुल गांधी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑइल की कीमतों में भारी कमी आने को बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button