सभी खबरें

पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड 42 रनों से आगे

खेल डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।  पहले दिन पहली पारी में भारतीय टीम 78 रनों पर सिमट गई। जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 120 रन बनाए। रोरी बर्न्स और हसीब हमीद अर्धशतक।

लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड की मैच पर मजबूत पकड़

इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए है।इंग्लैंड के पास 42 रनों की बढ़त है।जेम्स एंडरसन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के अपने अच्छे प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे  टेस्ट के पहले दिन भारत को पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर समेटा और सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्स के बीच एक मजबूत शतकीय साझेदारी से बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए है। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है हालाकि दिन का खेल खत्म होने के बाद  हमीद 130 गेंद पर 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बर्न्स ने 125 गेंद में 52 रन पर है। अभी ये दोनो नाबाद है अब देखना ये होगा कि क्या भारत दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद कैसी रणनीति अपनाते है।

इंग्लैंड की पारी, बर्न्स और हसीब की हाफ सेंचुरी

भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करने रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने करी दोनों ने सधी शुरुआत करते हुए टीम के लिए अर्धशतकीय साझेदारी  निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया। भारत ने पहली पारी में बनाए 78 रन को बिना विकेट गंवाए हासिल किया और बढ़त बनाई। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। 

भारत की बल्लेबाजी ने किया निराश

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। जेम्स एंडरसन ने पिछले मैच में शतक लगाने वाले केएल राहुल को पवेलियन का रास्ता दिखाया तब भारत का स्कोर सिर्फ 1 रन था। इसके बाद एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को भी जल्द ही पवेलियन भेज वह सिर्फ 1 रन ही बना सके। इसके बाद विराट कोहली को भी एंडरसन ने चलता किया। वह सिर्फ 7 रन बना सके। लंच से ठीक पहले अजिंक्य रहाणे भी 18 रन बनाकर आउट हो गए।ओली राबिन्सन ने उन्हें आउट किया। लंच के बाद उन्होंने रिषभ पंत को 2 रन पर चलता कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा 19 रन बनाकर क्रेग ओवरटन की गेंद पर आउट हुए। ओवरटन ने इसके बाद मोहम्मद शमी को डक पर आउट कर दिया। रवींद्र जडेजा को सैम कुर्रन ने 4 रन पर आउट करके आठवां झटका दिया। उन्होंने इसके बाद अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को आउट किया। ओवरटन ने सिराज को 3 रन पर आउट किया। इशांत शर्मा 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button