सभी खबरें

अनशन के दौरान बिगड़ी CM शिवराज के गृह क्षेत्र के रहने वाले OBC चयनित शिक्षक की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

भोपाल : राजधानी भोपाल में भीषण गर्मी के बीच लोकशिक्षण संचालनालय के बाहर OBC के चयनित शिक्षकों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि इस धरना प्रदर्शन में बालाघाट, छिंदवाड़ा, उमरिया, कटनी के अलावा कई और जिलों से पहुंचे चयनित शिक्षक शामिल है। इसमें चयनित महिला शिक्षिकाएं भी हैं। जो अपने पति, बच्चों और अन्य पारिवारिक सदस्यों से दूर नौकरी की उम्मीद में यहां खुले में रात काटने काे मजबूर हैं।

लोकशिक्षण संचालनालय के बाहर धरना दे रहे इन चयनित शिक्षकों का कहना है कि हमने बच्चों और परिवार के हिस्से का वक्त चुराकर सिलेक्शन लिस्ट में नाम बनाया। जब नौकरी की बारी आई, तो सरकार मुंह फेर रही है। वे पूछ रहे हैं कि हमने क्या गलती की है, ऐसी जिद क्यों सरकार कर रही है? 

हैरान करने वाली बात यह है कि धरने पर बैठे OBC के चयनित शिक्षकों की आंखों से नींद गायब है। उनकी खुली आंखों में सिर्फ नौकरी का सपना है। 42 डिग्री की तपिश में अनशन पर बैठे उम्मीदवार न पानी पी रहे हैं, न खाना खा रहे हैं। जिससे उनकी तबीयत दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। 

इसी बीच मंगलवार रात 11.30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बुदनी विधानसभा के रहने वाले धर्म सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूछने पर पता चला कि वे अनशन पर हैं। पानी तक नहीं पिया है। कमजोरी इतनी है कि वे बात भी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने बस इतना कहा कि अनशन पर हूं तो पानी कैसे पी सकता हूं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button