सभी खबरें

"दिग्गी राजा" ने "महाराजा" को दी बधाई, महाराज बोले सब आपका ही "आशीर्वाद" है… आखिर क्या है मजरा

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र का आज चौथा दिन हैं। आज फिर संसद में मध्यप्रदेश के दो दिग्गज नेता आमने सामने आ गए। ये दो दिग्गज नेता कोई और नहीं बल्कि राजा दिग्विजय सिंह और महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। दोनों इस समय राज्यसभा के सदस्य हैं।

बता दे कि आज राज्यसभा में मध्यप्रदेश के दो दिग्गज नेताओं के बीच ऐसा वाकया हुआ जिसके दौरान अचानक सदन का माहौल हल्का हो गया और वहां हंसी ठिठोली हो गई।  

दरअसल, संसद में जब सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बोलने का नंबर आया तो उन्होंने कृषि कानूनों और आम बजट पर मोदी सरकार की तारीफ की और सरकार का पक्ष रखा। इस दौरान सिंधिया ने अपने भाषण में यूपीए सरकार पर भी तंज कसा।

सिंधिया के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह की बारी आई। उन्होंने सभापति वेंकैया नायडू की तरफ देखते हुए कहा – सभापति महोद, मैं आपके माध्यम से सिंधिया जी को बधाई देता हूं, जितने अच्छे ढंग से वह यूपीए सरकार में सरकार का पक्ष रखते थे उतने ही अच्छे ढंग से उन्होंने भाजपा का पक्ष रखा हैं। आपको बधाई हो, वाह जी महाराज वाह। 

दिग्विजय सिंह की इस बात को सुनकर सिंधिया मुस्कुराने लगे और हाथ जोड़ लिए और कहा – सब आपका ही आशीर्वाद हैं। सिंधिया की बात पर दिग्विजय सिंह ने तत्काल जवाब देते हुए कहा – आशीर्वाद हमेशा रहेगा,  आप जिस पार्टी में भी रहें, आगे भी जो हो, हमारा आशीर्वाद आपके साथ था, है और रहेगा।

इधर, दोनों नेताओं के बीच कुछ क्षण की इस हंसी ठिठोली से सदन का माहौल कुछ देर के लिए हल्का हो गया। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button