दुनिया को बताएंगे केजरीवाल आख़िर कैसे कम किया दिल्ली का वायु प्रदूषण ,डेनमार्क के C-40 सम्मेलन में शामिल होंगे दिल्ली मुख्यमंत्री

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली के प्रदूषण (Pollution) को 25% तक कम करने के लिए सरकार की ओर से किए गए प्रयास की जानकारी दुनिया के सामने रखेंगे. इसके लिए अरविंद केजरीवाल 9-12 अक्टूबर के बीच डेनमार्क (Denmark) के कोपेनहेगन (Copenhagen) में आयोजित होने वाले C-40 सम्मेलन में हिस्सा लेने जाएंगे। 

आपको जानना जरूरी है कि दिल्ली दुनिया के सबसे बड़े महानगरों में से एक है, यही कारण है केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है। वह दुनिया को प्रभावित करने वाले जलवायु संकट पर विचार-विमर्श करने के लिए न्यूयॉर्क, लंदन, पेरिस, लॉस एंजिल्स और बर्लिन जैसे शहरों के नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे ।

4 साल पहले तक दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर के रूप में जानी जाती थी दिल्ली।

  • मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली में वायु प्रदूषण को 25% तक कम करने के लिए सरकार की ओर से किए गए प्रयास की जानकारी देंगे।
  • पर्यावरण मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह भारत के लिए गर्व का विषय है। भारत के एक नेता दुनिया के सामने दिल्ली के प्रदूषण से लड़ाईके सफलता की कहानी पेश करेंगे, इसके अलावा CM केजरीवाल वायु प्रदूषण पर भविष्य की कार्ययोजना पर शिखर सम्मेलन के दौरान भी बात करेंगे।
  •  ब्रीथ डीप्ली (Breath Deeply) शीर्षक से एक सत्र में शहर के नेता । केजरीवाल ने हाल ही में एलान किया था कि दिल्ली में जल्द ही अक्टूबर के महीने में ODD -EVEN एक बार फिर   लागू करेंगे। इसी को देखते ऐसा माना जारहा है कि CM केजरीवाल इस कार्यक्रम में  भी वायु प्रदूषण के समाधान के रूप में ऑड ईवन योजना के बारे में बात रख सकते है।
Exit mobile version