सभी खबरें

CBSE : बचे हुए एग्जाम का डेट तय किया गया, जुलाई में होंगी परीक्षाएं

नई दिल्ली।

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की पेंडिंग परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर आ रही है। लंबे समय से CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था, आज इन परीक्षाओं की तिथि 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच में निश्चित कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा कि मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

लंबे समय से #CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था, आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।@HRDMinistry @PIB_India @DDNewslive pic.twitter.com/NVexiKgVA1

— Dr Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) May 8, 2020

“>http://

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड सिर्फ 29 मेन सब्जेक्ट्स के लिए ही परीक्षाएं आयोजित करेगा, जो प्रमोशन और अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए जरूरी होती हैं। बोर्ड की परीक्षाएं सिर्फ 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को ही देनी होंगी। 10वीं की परीक्षाएं केवल पूर्वी दिल्ली के दंगों से प्रभावित स्टूडेंट्स को ही देनी होगी। बाकी दूसरी जगहों के स्टूडेंट्स को 10वीं की बची हुई परीक्षाएं नहीं देनी होंगी। देश में कक्षा 12 की परीक्षाएं बिजनेस स्टडी, भूगोल, हिंदी (इलेक्टिव, कोर), होम साइंस, सोशियोलॉजी, कंप्यूटर साइंस (पुराना), कंप्यूटर साइंस (नया) के लिए आयोजित होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button