मप्र में कोरोना की तेज़ रफ़्तार, नाइट कर्फ्यू के दौरान भी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के हो रहे कार्यक्रम

मप्र में कोरोना की तेज़ रफ़्तार, नाइट कर्फ्यू के दौरान भी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के हो रहे कार्यक्रम

 

 

भोपाल:- देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. बढ़ते कोरोनावायरस मोड़ को देखकर डब्ल्यूएचओ ने एक बार फिर से चेतावनी दी है. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ओमीक्रोन को हल्के में बिल्कुल भी ना लें. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए डब्ल्यूएचओ ने चिंता जताई है.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1 लाख 41हज़ार 986 नए मामले आए हैं.40,895 रिकवरी हुईं है और 285 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

इस वक़्त देश में सक्रिय मामले 4 लाख 72 हज़ार 169 है.

अब तक कुल 3 करोड़ 44लाख 12 हज़ार 740 रिकवरी हो चुकी हैं.

वहीं अब तक 4 लाख 83 हज़ार 463 मौतें हुई हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना (Corona) फिर रफ्तार पकड़ चुका है. यहां मरीजों की संख्या 3632 पर पहुंच गई है. सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इस बार भी इंदौर में निकल रहे हैं. उसके बाद इस बार भी भोपाल है. शुक्रवार को यहां 246, ग्वालियर में 142 और जबलपुर में 92 नए मरीजों की पहचान हुई है. सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

 एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

 पूरे मध्यप्रदेश में रात 11:00 बजे से सुबह के 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया हैं.

 एक तरफ जहां नाइट कर्फ्यू है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा नाइट कर्फ्यू के दौरान सभा को संबोधित कर रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीडी शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ़्यू…

नाइट कर्फ़्यू का उल्लंघन करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा…

अभी रात 11 बजे के बाद तक झाबुआ के सारंगी मंडल की कार्यसमिति में अपना सम्बोधन देते हुए…

कर्फ़्यू में भी भाजपा के आयोजन जारी…?

इसके साथ ही नरेंद्र सलूजा ने दो तस्वीरें साझा की है.

 सरकार के मंत्री जनता को नसीहत दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में कोलार हॉटस्पॉट बना हुआ है. एक तरफ जहां कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ राजधानी भोपाल में कई बड़े मेले और प्रदर्शनी चालू है.

अगर आगामी दिनों में मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति होती है तो इसकी जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ सरकार की होगी जिनके द्वारा लगातार नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

 इंदौर और भोपाल की कमिश्नर प्रणाली पर भी बड़ा सवाल उठता है कि जब जनता को नियम कायदे कानून सिखाया जा रहे हैं तो नेताओं के लिए इतनी खुली छूट क्यों है?

 पर हमारी आप सभी से यह गुजारिश है कि सभी अपनी सुरक्षा का खास ख्याल रखें मास्क का उपयोग करें. सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें

Exit mobile version