सभी खबरें

Corona Latest Update :- देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 17 हजार पार, इतनी हुई मौतें

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- 

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है।
हेल्थ मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब 17000 की संख्या पार कर चुकी है।

अब तक देश में कुल 17265 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं देश में इससे हो रही मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि कोरोना से देश में अब तक कुल 543 मौतें हो चुकी हैं. इस दौरान केंद्र सरकार, राज्य सरकारें लगातार लोगों से अपील कर रही है, कि सभी इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर अपने घरों में ही रहे।

 एक तरफ जहां कोरोना महामारी ने लोगों की रोजमर्रा की स्थिति को प्रभावित किया है। तो वहीं दूसरी तरफ बदलते मौसम से किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है. बता दें कि बीते दिनों कई राज्यों में भारी बारिश होने के कारण कई किसानों की फसलें तक चौपट हो गई. इस महामारी के दौर में गरीब वर्ग और निम्न वर्ग को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर से गरीबों को इस दौरान कम राशन और भूख से भी रोज दो चार होना पड़ रहा है।

 दिहाड़ी मजदूरों की स्थिति तो ऐसी है कि उन्हें यह पता भी नहीं होता कि अगले वक्त में खाना भी मिल पाएगा या नहीं ।

ऐसी कई स्थितियां और परिस्थितियां देश में इस समय दिखाई दे रही है। हालांकि सरकार और कई स्वयंसेवी संगठन एवं संस्थाओं के द्वारा गरीबों की भूख मिटाने का भी अथक प्रयास किया जा रहा है। साथ ही साथ मजदूरों को भोजन भी करवाया जा रहा है। लेकिन कहीं ना कहीं अभी भी कुछ लोग भूख के इस दर्द में शामिल है। कोई एक वक्त का ही भोजन कर पा रहा है। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति में तो वह हैं जिनके सर पर इस समय छत नहीं है। इसमें शामिल है फुटपाथ पर सोने वाले, कचरा बीनने वाले और रोजाना की मजदूरी से खुद का पोषण करने वाले। देखते हैं कब यह कोरोना हमारे देश से जाएगा और इन गरीब लोगों के जीवन के वह अच्छे दिन कब आएंगे जब यह कम से कम दो वक्त का खाना भरपेट खा सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button