राजधानी दिल्ली और तेलंगाना में हुई कोरोना की पुष्टि, इटली और दुबई से लौटे थे दोनो शख्स

राजधानी दिल्ली और तेलंगाना में हुई कोरोना की पुष्टि, इटली और दुबई से लौटे थे दोनो शख्स

कोरोना का कहर दुनियाभर में फैल रहा है और केरल के बाद अब पहला केस दिल्ली में सामने आया है जहां कोरोना वायरस की पुष्टि की गई। जी हां बता दें कि तेलंगाना और दिल्ली दोनो जगह एक-एक केस सामने आए है वही जयपुर में पुष्टि होने की आशंका जताई जा रही है। अब भारत में कोरोना के कुल 5 टेस्ट पॉजिटिव हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि दो नये केस पॉजीटिव आए है, एक दिल्ली से दूसरा तेलंगाना से.. दिल्ली वाले इटली से आया है, तेलंगाना वाले ने दुबई की यात्रा की थी. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को कोरोना से डरने की बजाय सावधानी बरतने की सलाह दी.

तेलंगाना में कोरोना

तेलंगाना में जिस व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टी हुई है, उसकी पहचान हो चुकी है. 24 साल का वो मरीज बैंगलुरू की कंपनी में सॉफ्टेवयर इंजीनियर है. 17 फरवरी को कंपनी के काम से दुबई गया था, इसके बाद दुबई से हांगकांग गया था. हांकांग से 20 फरवरी को भारत लौटा. बता दें कि इनमें चीन के वुहान विश्वविद्यालय में अध्ययनरत चिकित्सा विषय के दो छात्र भी शामिल थे. स्वदेश लौटने पर इन्होंने स्वयं इसकी जानकारी अस्पताल को दी और जांच में इनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. तीनों को ठीक होने पर पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

जयपुर में भी कोरोना की आशंका
जयपुर में भी एक मरीज के कोरोना पॉजिटव पाए जाने की आशंका बढ़ गई है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि जयपुर में एक इतालवी पर्यटक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

कोरोना से सावधान रहने के उपाय

 

Exit mobile version