सभी खबरें

प्रदेश से भाजपा का "कमल" हटा कर "नाथ" को सत्ता में लाने की तैयारी, उपचुनाव के लिए तैयार कांग्रेस…!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच मध्यप्रदेश की सियासत सातवे आसमान पर हैं। सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में जहां जुबानी जंग छिड़ी हुई है वहीं, दूसरी तरफ उपचुनाव (By-Election)को लेकर भी घमासान मचा हुआ हैं। मध्यप्रदेश में जल्द ही 24 सीटों पर उपचुनाव होंगे। जिसमें ये तय होगा कि सत्ता में कौन राज करेगा। इधर, कांग्रेस उपचुनाव के लिए रणनीति तैयार करने में जुटी हुई हैं। 

बता दे कि ये उपचुनाव कांग्रेस की प्रदेश में दशा और दिशा तय करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। कांग्रेस इन उपचुनावों में जीत हासिल कर एक बार फिर सूबे की सियासत में सरकार (Government) बनाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही हैं। कांग्रेस को लगता है कि 24 सीटों में 18 सीट भी उसने हासिल कर लीं तो प्रदेश में कमलनाथ (Kamal nath) की दोबारा ताजपोशी को कोई नहीं रोक सकता।

हालांकि, 24 में से 18 सीटों पर जीत हासिल करना कांग्रेस के लिए आसान नहीं होगा। इस समय कांग्रेस 16 सीटें जो ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) संभाग की है उस पर विशेष रुप से ध्यान दे रहीं हैं। 

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आने वाले समय में प्रस्तावित विधानसभा उपचुनावों (Vidhansabha By Election) को लेकर टीम तैयार कर रहे हैं। इस टीम में पूर्व मंत्रियों (Former Minister) के साथ युवा विधायकों (Young MLAs) को विधानसभावार जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इस टीम में वरिष्ठों के अनुभव के साथ युवाओं के जोश का संतुलन नजर आएगा। 

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद युवा विधायकों और पूर्व मंत्रियों को एक-एक सीट पर जीत का जिम्मा सौंपा जाएगा। कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं को भी नए सिरे से संगठन के काम में लगाने की तैयारी कर रही हैं। 

इधर, कमलनाथ रोजाना फोन पर नेताओं से संगठन की मजबूती और उपचुनावों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। वरिष्ठ नेता एक-एक कर कमलनाथ से मिलने भोपाल भी आ रहे हैं। हाल ही में पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह (Govind Singh) और सज्जन वर्मा (Sajjan Verma) ने उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में कमलनाथ से चर्चा की हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button