सभी खबरें

Delhi Election – कांग्रेस ने की वादों की बौछार, लड़कियों की मुफ्त शिक्षा से लेकर बेरोजगार युवाओं को 7500 प्रतिमाह, जानिए किसके लिए क्या है कांग्रेस के पिटारे में

 दिल्ली चुनाव कांग्रेस ने तरफ से वादों की बौछार, लड़कियों की मुफ्त शिक्षा से लेकर बेरोजगार युवाओं को 7500 प्रतिमाह,

जानिए किसके लिए क्या है कांग्रेस के पिटारे में


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपने अपने घोषणापत्र जारी किया कर दिए हैं इसी सिलसिले में रविवार को कांग्रेस नें घोषणापत्र जारी किया है इसमें उसनें महिलाओं से लेकर बेरोजगारी को तवज्जो दी है । साथ ही सीएए और एनआरसी पर अपना पक्ष रखा है
महिलाओं को मिलेगा सरकारी नौकरियों में  33 प्रतिशत
दिल्ली चुनाव कांग्रेस का घोषणापत्र महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण। जो भी बच्चियां लड़कियां आगे पढ़ना चाहती हैं उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती हैं उनकी पीएचडी तक की शिक्षा कांग्रेस सरकार मुफ्त करने की घोषणा करती है।
कांग्रेस ने अपने दिल्ली चुनाव घोषणापत्र में सत्ता में आने के बाद सीएए के खिलाफ दिल्ली सरकार के रूप में सुप्रीम कोर्ट जाने का वादा किया है। कांग्रेस ने यह भी घोषणा की है कि वह राष्ट्रीय राजधानी एरिया मेंएनआरसी और सीएए को लागू नहीं करेगी।
बेरोजगारों को मिलेगा भत्ता
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा घोषणा पत्र प्रस्तुत करते हुए छह महीने के अंदर सत्ता में आते ही बेहतरीन जन लोकपाल बिल लाएंगे। दिल्ली के सभी ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं को 5000 और पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों को 7,500 महंगाई भत्ता देंगे और 100 दिन की स्किल ट्रेनिंग करवाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button