Bhopal : ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर सामने आई ये बड़ी ख़बर, PCC Chief नहीं बल्कि राज्यसभा सांसद …… 

Bhopal : मध्यप्रदेश कांग्रेस में घमसान कम होने के बजाए और बढ़ता ही जा रहा हैं। दरअसल यहां पहले से ही पीसीसी चीफ को लेकर बवाल मचा हुआ हैं। पार्टी अभी तक अपने नए पीसीसी चीफ को नहीं ढूंढ सकी हैं। इसी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई हैं। खबर है कि कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही हैं। बता दे कि अब तक ज्योतिरादित्य सिंधिया अब तक पीसीसी चीफ की रेस के प्रभल दावेदार मानें जा रहे थे। लेकिन इसी बीच इस खबर ने एक बार फिर चर्चाओँ का बाजार गरम कर दिया हैं। 

जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों में, जिनमें से 3 सीटों का कार्यकाल 2020 में पूरा हो रहा हैं। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि तीन में से एक सीट भाजपा और एक सीट कांग्रेस के खेमे में जा सकता हैं। वहीं, एक सीट पर पेंच फंस सकता हैं। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया पीसीसी चीफ की रेस के साथ साथ मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद के भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। भले ही कांग्रेस नेता को 2019 लोकसभा चुनाव में गुना सीट से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन अब भी कांग्रेस नेता की दावेदारी कम नहीं हुई हैं। 

गौरतलब है कि दिसबंर 2018 में मध्यप्रदेश में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है लेकिन कांग्रेस सबसे बड़ा दल है और उसके साथ निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सिंधिया को यहां भेजा जा सकता हैं। हालांकि अभी इस पर कोई भी नेता बोलने को तैयार नहीं हैं।  लेकिन जानकारों का कहना है कि अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष को लेना हैं। 

Exit mobile version