सभी खबरें

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कमलनाथ के परिपत्र पर उठाए सवाल, भाजपा ने कहा, दम है तो नोटिस दे 

भोपाल : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर एक परिपत्र जारी किया गया। जिसको लेकर भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने भी अपनी ही पार्टी को कटघरे में खड़ा कर दिया है। तो वहीं भाजपा भी हमलावर मोड में है। 

दरअसल, कमलनाथ के निर्देश पर जो परिपत्र हुआ है उसमे ये कहा गया है कि कांग्रेसियों को 10 अप्रैल को राम नवमीं और 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर भगवान राम कथा,रामलीला, सुंदरकाण्ड, हनुमान चालीसा के पाठ का आयाेजन करना है। जिसको लेकर विधायक आरिफ मसूद ने सवाल खड़े किए है। 

आरिफ मसूद ने कहा है कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और एक राजनीतिक दल को इस तरह का परिपत्र जारी नहीं करना चाहिए। यह एक अच्छी परपंरा राजनीतिक दल के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि हम रामनवमीं और हनुमान चालीसा के लिए परिपत्र जारी करते हैं तो रमजान के लिए भी परिपत्र जारी करना चाहिए था। अलग-अलग धर्म, समाज के लिए करना चाहिए था। हम लोग सभी धर्माें को लेकर चलते हैं। 

इधर, आरिफ मसूद के इस बयान पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कमलनाथ का घेराव किया है। उन्होंने कहा कि दम है तो विधायक को नोटिस दीजिए जो आपके परिपत्र और आप पर सवाल खड़े कर रहा है। आप इतने डरे हुए क्यों हैं? कथित रूप से आप हनुमान भक्त बताते हैं। 

गौरतलब है कि साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियां हिंदू वोटर्स को साधने की कोशिश कर रही है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां एक दूसरी की मंशा पर सवाल खड़े करती आई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button