दिग्गी राजा ने ली RSS प्रमुख मोहन भागवत की चुटकी कहा, जिस दिन वो करने लगेंगे संदेश का पालन, उस दिन...... 

दिग्गी राजा ने ली RSS प्रमुख मोहन भागवत की चुटकी कहा, जिस दिन वो करने लगेंगे संदेश का पालन, उस दिन...... 

भोपाल - राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को नागपुर में विजयदशमी के मौके पर कई बड़े बयान दिए। जिसमें धारा 370 और देश में हो रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाए खास हैं। विजयदशमी के मौके राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने वहां मौजूद सभी लोगों को संभोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग देश को बांटने का काम रहे हैं, जबकि हम (RSS) एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। 

मोहन भागवत ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर एक बड़ा बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'भीड़ हत्या' (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिए भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। 'लिंचिग' शब्द की उत्पत्ति भारतीय लोकाचार से नहीं हुई, ऐसे शब्द को भारतीयों पर ना थोपे। 

मोहन भागवत के मॉब लिंचिंग के इस बयान के बाद विपक्ष ने इसका पलटवार करना शुरू कर दिया। इसी क्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का इस पर बड़ा बयान सामने आया। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोहन भागवत के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिस दिन मोहन भागवत जी एकजुटता का संदेश देकर उसका पालन करने लगेंगे, प्रेम एवं सदभाव तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का रास्ता अपना लेंगे उस दिन सारी समस्या समाप्त हो जाएगी। भीड़ की हत्या खत्म हो जाएगी और नफरत भी समाप्त हो जाएगा, शिकायतें भी नहीं रहेंगी।