MP में बैलेट पेपर से छेड़छाड़ मामले में कांग्रेस ने EC से की शिकायत

मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे जिसके पहले चुनावी शिकायतों का सिलसिला लगातार जारी है। कांग्रेस ने अब डाक मत पत्रों में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को तत्काल निलंबित करने की मांग की है। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को मामले के एक वीडियो के साथ शिकायती पत्र भी दिया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि, एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बालाघाट कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के कर्मचारियों के डाले गये पोस्टल वोट से छेड़छाड़ करवा रहे हैं।

के पॉलीटेक्निक कॉलेज में कंट्रोल रूम में रखी मतपत्रों की पेटियों को अधिकारियों – कर्मचारियों ने खोल दिया है जिसका वीडियो अब वायरल है। ट्रेजरी के स्ट्रांग रूम में पुलिस सुरक्षा में रखे पोस्टल वोट मतगणना के दिन के पहले ही अनाधिकृत रूप से टेजरी रूम खुलवाकर पोस्टल वोट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंपे गए। इसमें कर्मचारियों द्वारा मनचाही छेड़छाड़ कर कार्यवाही की जा रही है।

कमलनाथ का ट्वीट

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- प्रदेश के बालाघाट जिले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है। यह अत्यंत गंभीर मामला है। दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आव्हान करता हूं कि वे मुस्तैद रहें और कोई गड़बड़ी न होने दें।

Exit mobile version