सभी खबरें

प्रदेश में फिर खिलेगा कांग्रेस का "कमल"… जल्द होगी "नाथ" की सत्ता में वापसी….!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी करने का प्लान तैयार कर रही हैं। कांग्रेस की नज़र अब उन 22 विधायकों पर है जिन्होंने पार्टी से बगावत कर बीजेपी का दामन थामा। अब कांग्रेस उन 22 नेताओं की कुंडली तैयार कर रही है जिसमें उनके राजनीतिक कॅरियर, अचानक बढ़ी कमाई और आपराधिक मामलों की जानकारी हो। इसके साथ ही कांग्रेस की नज़र बीजेपी के उन नेताओं पर है जो उपचुनावों में टिकट न मिलने पर भाजपा से नाराज होंगे। 

इसके अलावा कांग्रेस की नजर होने वाले 24 विधानसभा उपचुनावों में से 17 सीटों की जीत पर हैं। कांग्रेस चाहती है कि यदि उसे 17 सीटें मिल जाएंगी तो वो बहुमत का जादूई आंकड़ा पा लेगी। कांग्रेस को लगता है कि इन सीटों पर जीत के बाद वो फिर से सपा,बसपा और निर्दलीय विधायकों का समर्थन पा लेगी। 

वहीं, प्रदेश में सरकार बदल गई है लेकिन सियासी हालात कुछ इसी तरह के हैं जैसे पिछली कांग्रेस सरकार के समय थे। भाजपा ने भले ही हाल की परिस्थिति में विश्वास मत हासिल कर लिया हो लेकिन बहुमत से वो अभी बहुत दूर हैं। 

बता दे कि बीजेपी के सामने टिकट बंटवारे को लेकर बड़ी परेशानी हो सकती हैं। सिंधिया समर्थकों के साथ बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी टिकट की दावेदारी पेश करेंगे। ऐसे में बीजेपी किसको टिकट देती है ये तो समय ही बताएगा। 

हालांकि, पिछले चुनाव में हार का समाने करने वाले भाजपा के दिग्गज नेताओं की टिकट काटकर ही सिंधिया समर्थकों को दी जाएगी। जबकि, कांग्रेस इन्हीं दिग्गज नेताओं को अपने पाले में लाकर टिकट देने के मंसूबे बना रही हैं। अगर कांग्रेस का ये दांव सफल रहा तो भाजपा के लिए ये मुश्किल पैदा करने वाला रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button