मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की जनता को लिखी चिट्ठी/ कहा- सत्ता की भूंख, भाजपा नेताओं को नैतिक पतन की ओर ले जा रही है !

 

भोपाल: आप सभी को पता है पिछले चार दिनों से मध्यप्रदेश में सियासी घमासान अपने चरम पर था। लेकिन जैसे ही माहौल कुछ शांत हुआ तो कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के निवासियों के लिए एक चिट्ठी लिखी। साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कवि हरिवंशराय बच्चन की कविता ‘अग्निपथ’ भी ट्वीट की। चिट्ठी में लिखा है कि- ‘मैं यह कभी कल्पना भी नहीं कर सकता था कि सत्ता की चाहत भाजपा के नेताओं को इस कदर नैतिक पतन की ओर ले जाएगी कि वे प्रदेश के नागरिकों के प्रजातंत्रीय निर्णय की ही सौदेबाजी करने लगेंगे।’ सीएम कमलनाथ ने यह पत्र सुबह निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा से मुलाकात के बाद ट्वीट किया था।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कविता ट्वीट करते हुए लिखा- ‘वृक्ष हों भले खड़े, हों घने हों बड़े, एक पत्र छाँह भी, माँग मत, माँग मत, माँग मत, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ। तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ। यह महान दृश्य है, चल रहा मनुष्य है, अश्रु श्वेत रक्त से, लथपथ लथपथ लथपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ।

सीएम कमलनाथ ने पत्र के द्वारा जनता से सवाल भी पूछे?

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्र के माध्यम से राज्य की जनता से सवाल किए। पूछा- ‘आज सचमुच भाजपा नेताओं के इस अशोभनीय आचरण ने मध्यप्रदेश के गौरवशाली इतिहास और वैभवशाली विरासत को कलंकित करने की कोशिश की है। मैं हतप्रभ हूँ कि भाजपा को आखिर इस कदाचरण की प्रेरणा मिली कहां से ? क्या ये लोग उन माफियाओं से प्रेरित हैं जिन्हें मैं जड़ से मिटा देना चाहता हूँ? क्या ये लोग उन मिलावटखोरों के प्रभाव में है जिनसे मैं प्रदेश को मुक्त करने का संकल्प ले चुका हूँ? क्या इन्होंने इस षड़यंत्र की रचना उन रेत माफियाओं और वसूली माफियाओं के साथ मिलकर की है जिनके खिलाफ मैने लड़ाई का शंखनाद किया है और प्रदेश के राजस्व को पाँच गुना बढ़ा कर रेत माफियाओं की कमर तोड़ दी है?’

ये सवाल मै यानी आपका मुख्यमंत्री जिसे आप लोगों ने चुना है आप लोगों से ही कर रहा हूँ, ऐसी राजनीति की मै कल्पना भी नहीं कर सकता कि सत्ता की चाहत में आज के नेता जो अपने आपको जनता का शुभ चिंतक बताते हैं खरीद-फरोख्त करने में लग जायेंगे और कुर्सी के लिए अपनी नैतिकता को बेंच देंगे। मै तो भाजपा नेताओं द्वारा किये गए ऐसे षड़यंत्र से हतप्रद हूँ और मुझसे कहीं ज्यादा राज्य की जनता होगी। मुझे अपनी जनता पर पूरा भरोसा है और मै ऐसे लोगों पर कार्रवाई करता रहूंगा क्योंकि मुझे आप लोगों का समर्थन प्राप्त है। आप लोग ही मेरी शक्ति हैं।

Exit mobile version