भ्रामक और भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर भोपाल में शशि थरूर समेत कई पत्रकारों पर मामला दर्ज, राजद्रोह का लगा आरोप

भ्रामक और भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर भोपाल में शशि थरूर समेत कई पत्रकारों पर मामला दर्ज, राजद्रोह का लगा आरोप

भोपाल/ गरिमा श्रीवास्तव:- राजधानी दिल्ली में बीते 26 जनवरी को हुए हिंसा के बाद कई दिग्गजों ने एक के बाद एक भड़काऊ और भ्रामक ट्वीट किये.  चैत्र मास के दौरान हुई हिंसा को लेकर भ्रामक और भड़काऊ ट्वीट करना अब कई बड़ी शख्सियतों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है.. इन दिग्गजों के खिलाफ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मामला दर्ज कराया गया.
 कांग्रेस सांसद शशि थरूर पत्रकार राजदीप सरदेसाई,मृणाल पांडे सहित कई पत्रकारों पर मिसरोद थाने में एफ आई आर दर्ज की गई है.इन पर शांति भंग करने के साथ ही साथ राजद्रोह का भी आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है.

 सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 21a में भी इन सभी के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया था. इनमें सभी 8 लोगों को 26 जनवरी को लाल किले पर हुए उपद्रव के दौरान सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हिंसा फैलाने की धाराओं के तहत भी आरोपी बनाया गया है.
 बता दें कि 26 जनवरी को हुए हैं निशान में आईटीओ पर ट्रैक्टर पर जाने से एक किसान की मौत हो गई. पहले किसानो नें आरोप लगाया था कि पुलिस की गोली लगने से किसान की मौत हुई है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हो गया कि ट्रैक्टर पलटने से किसान नवनीत की मौत हुई.

Exit mobile version