भाजपा युवा मोर्चा के प्रमुख को नहीं पता राष्ट्रगान के रचयिता का नाम

भोपाल: भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार से एक पत्रकार ने जब राष्ट्रगान के संगीतकार का नाम पूछा, उस समय मदद के लिए अपने दोस्तों की ओर देखने लगे. यह घटना उस समय की हैं जब भाजयुमो के राज्य प्रमुख वैभव पवार जब शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में मीडिया को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी दे रहे थे.

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एक पत्रकार ने जब पवार से पूछा कि राष्ट्रगान किसने बनाया था. पवार इस सवाल का जवाब नहीं दे सके और उनके साथ मंच पर साथ बैठे अपने सहयोगियों की ओर मदद के लिए देखने लगे. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने बगल में बैठे अपने सहयोगी को पवार ने फुसफुसा कर पूछा, बंकिम चंद्र चटर्जी ने लिखा है, है न, उस व्यक्ति ने उत्तर दिया, रवींद्र नाथ टैगोर.

लेकिन वीडियो कैमरे में यह घटना रिकॉर्ड हो गयी और यह क्लिप कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष पवार ने मीडिया को इस कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए आमंत्रित किया था कि भाजयुमो 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होगा. भाजयुमो के सभी सदस्य सुबह 7.50 बजे राष्ट्रगान गाएंगे.

इसके घटना के बाद कांग्रेस ने चुटकी लेने का मौका हाथ से नहीं जाने दिया और युवा कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कहा कि भाजयुमो का पाखंड उजागर हो गया है. त्रिपाठी ने कहा, 'कुछ आता न जाता, जय भारत माता।

“हम भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष को देश और राष्ट्रगान के बारे में जानकारी देने के लिए कांग्रेस कार्यालय में आमंत्रित करते हैं। भाजपा की संस्कृति उजागर हुई है।

कांग्रेस के प्रवक्ता सैयद जफर ने ट्वीट किया कि भाजयुमो पाखंड का नया छात्र है जो भाजपा सिखाती है।

Exit mobile version