सभी खबरें

Breaking News :- बंगाल उपचुनाव में बीजेपी की तीनों सीट पर हार पर बोली ममता बनर्जी बोलीं- ये BJP के अहंकार का नतीजा है

कोलकाता / विवेक पाण्डेय :- टीएमसी ने पश्चिम के विधानसभा उपचुनाव की  की तीनों सीटें जीतीं,  जो लोकसभा में भाजपा ने जीती थी।  इनमें से दो सीटें तो ऐसी हैं, जिन पर टीएमसी पिछले 20 साल से जीत हासिल नहीं कर पा रही थी।

  • इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा अपने अहंकार का नतीजा भुगत रही है, पश्चिम बंगाल से समय की सबसे बड़ी खबर आ रही है जहां पर कि तृणमूल कांग्रेस ने विधान सभा उपचुनाव के दौरान कालीगंज, खड़कपुर, करीमपुर तीनों ही सीटों पर जीत हासिल कर ली है। आपको बता दें की लोकसभा में इन सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। 
  • पश्चिम बंगाल में 03 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना लगातार जारी थी एवं  ताजा खबर के अनुसार कालीगंज,खड़कपुर सदर विधानसभा एवं करीमपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है।  
  • तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को यहां पर तीनों सीट पर जीत हासिल हुई है। 
  • बता दें की आगामी 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने के कारण, 
  • यह तीनों सीटें काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी और इस चुनाव को भाजपा और तृणमूल के लिए वर्चस्व की लड़ाई के तौर पर भी देखा जा रहा है जहां पर कि तृणमूल बढ़त बनाते हुए दिखाई दे रही है इससे यह साबित भी होता है कि वर्तमान में तृणमूल अभी भी अपनी मज़बूती साबित किए हुए है जिस पर भाजपा को सोचने की और चिंतन करने की ज़रूरत है वह जीत के रास्ते पर अग्रसर है।  भारतीय जनता पार्टी को इस बारे में सोचने की और गंभीर चिंतन करने की आवश्यकता है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button