सभी खबरें

बड़ा सवाल, कौन बनेगा नया मुख्यमंत्री? ये नाम आए सामने, फैसला मुश्किल …. !

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच कल सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल लालजी टंडन को सौंपा। सीएम कमलनाथ के इस्तीफे के बाद कौन बनेगा नया मुख्यमंत्री इसको लेकर कवायद तेज़ हो गई हैं। मुख्यमंत्री की रेस में कई नाम शामिल हैं। लेकिन सहमति किस नाम को लेकर बनेगी वो देखने वाली बात होगी। 

ये नाम सबसे आगे। 

प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके एवं बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे ऊपर हैं। वो इस पद के सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि शिवराज सिंह अभी भी पार्टी में सबसे चर्चित चेहरा हैं और उनका बड़ा जनाधार हैं। अभी बीजेपी को सरकार बनाने के बाद जिन सीटों पर उपचुनाव होना हैं। उन पर जीत सुनिश्चित करना आसान नहीं होगा। यही वजह है की पार्टी शिवराज की नाराजगी मोल नहीं ले सकती। 

कैलाश विजयवर्गीय भी इस रेस में शामिल 

कैलाश विजयवर्गी एमपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी और अमित शाह से उनकी काफी नजदीकी हैं। कहा जा रहा है कि वो भी इस पद के एक दावेदार हैं। 

नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र सिंह तोमर भी इस दौड़ में 

इस पुरे घटनाक्रम के मुख्य नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र सिंह तोमर हैं। जबकि सिंधिया को बीजेपी में शामिल कराने में नरेंद्र तोमर की अहम भूमिका रही हैं। ऐसे में उनके नाम पर भी सहमति बन सकती हैं। जबकि नरोत्तम मिश्रा बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। उनका भी इस घटनाक्रम में काफी अहम योगदान माना जा रहा हैं। 

इस दलित चेहरे पर भी भरोसा जता सकती है पार्टी

खबरों की माने तो थावरचंद गहलोत का भी नाम हो सकता हैं। उसके पीछे वजह दलित चेहरा चेहरा होना हो सकता हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button