आग में झुलसा कांग्रेसी, कर रहा था पीएम मोदी का पुतला दहन

ग्वालियर – मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक चौका देने वाला मामला सामने आया हैं। जहां यूथ कांग्रेस का एक पदाधिकारी आग में झुलस गया। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने के दौरान हुआ। 

दरअसल सोमवार की शाम ग्वालियर में यूथ कांग्रेस बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं थी। इस दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की, फिर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। वहीं, पुतला दहन की सुचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पुतला छीनने का प्रयास किया। 

पुलिस की खींचतान के बीच यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला तो दहन कर दिया, लेकिन इसी बीच यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव आकाश सिंह राजावत भी उस आग की चपेट में आ गए। आकाश ने हाथ आगे लाकर बचने का प्रयास भी किया, लेकिन इससे पहले आकाश की भौहें, चेहरा और सिर के बाल झुलस गए। बताया जा रहा है कि पुतला दहन करने वाले पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। तभी पुतले से आग की एक जोरदार लपट उठी, जिसने आकाश को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। 

इस पूरी घटना के बाद यूथ कांग्रेस ने इस के लिए पुलिस को जिम्‍मेदार ठहराया हैं। जबकि पुलिस इसे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गलती का नतीजा बता रही हैं। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पड़ाव पुलिस की टीम ने फूलबाग चौराहा पर उनके साथ छीना-झपटी की, जिसके चलते उनका पदाधिकारी आकाश सिंह झुलस गया। वहीं, पुलिस का कहना है कि युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन के दौरान पेट्रोल का इस्तेमाल किया, जिसके कारण ये लपट निकली और ये हादसा हो गया। 

Exit mobile version