सभी खबरें

पटवारी भर्ती 2017: मंत्री पद भरने का दावा कर रहे हैं, आयुक्त विचार करने की बात कर रहे हैं

 

भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त कार्यालय भर्ती प्रक्रिया से जुड़े आंकड़े नहीं कर रहा है सार्वजनिक
मुख्यमंत्री, मंत्री व अधिकारियों से उम्मीदवार कई बार कर चुके हैं शिकायत

भोपाल: पटवारी भर्ती 2017 को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बताया जा रहा है कि एक और काउंसलिंग 19 फरवरी को होनी है लेकिन भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त कार्यालय भर्ती प्रक्रिया से जुड़े आंकड़े सार्वजनिक नहीं कर रहा है। और दूसरी तरफ उम्मीदवार विभिन्न तरीकों से डाटा कलेक्ट करने में लगे हैं। और दावा कर रहे हैं कि 9235 में से अभी भी लगभग 1000 पद खाली हैं। मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के बाद अब मंत्री पीसी शर्मा भी बोल रहे हैं कि जितने भी खाली पद हैं सबके सब भरे जायेंगे। वहीं भू-अभिलेख आयुक्त का कहना है कि 19 फरवरी को कॉउंसलिंग के बाद ही पता चलेगा, अगर सीट बचती है तो फिर विचार करेंगे। उम्मीदवारों का कहना है कि राजस्व विभाग के नियमों के अनुसार वे योग्य हैं फिर भी इधर से उधर भटक रहे हैं। कोई सुनने वाला नहीं है, अधिकारी मनमर्जी कर रहे हैं अपने अनुसार कॉउंसलिंग कर रहे हैं और सारी जानकारी छुपा रहे हैं।

अधिकारियों की मनमर्जी चल रही है

ऑफलाइन करा रहे हैं कॉउंसलिंग, पदों की जानकारी भी नहीं दे रहे हैं। उम्मीदवार इस बात से ज्यादा परेशान हैं की उनको कोई जानकारी नहीं मिल रही है। उम्मीदवार विभागीय मंत्री के सामने अपनी समस्या रख चुके हैं पर उनको मिला है तो सिर्फ आश्वासन। न अधिकारी सुन रहे न ही मंत्री।

जनसम्पर्क मंत्री ने किया ट्वीट

उन्होंने कहा कि हर पंचायत में पटवारी होगा, उसके लिए 4000 भर्तियां निकाली जायेंगी। और 2017 में हुयी भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जायेगा।
मंत्री जी ये तो आप कबसे कहते आ रहे हैं पर अधिकारी आपकी बात को काट रहे हैं उसके बारे में आपने कोई कदम नहीं उठाया और न ही उनसे बात की। तो क्या उम्मीदवार ये समझे की आप भी सिर्फ आश्वासन ही दे रहे हैं।

मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा


 
उम्मीदवारों की जो भी समस्याएं हैं उनको लेकर आयुक्त से चर्चा की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि आयुक्त सागर में पटवारियों को लैपटॉप वितरित करेंगे, उसी समय उनसे बात की जाएगी।
मंत्री जी ये विवाद कब से चला आ रहा है पर आप भी सिर्फ बात करने की बात कर रहे हैं, जो बेरोजगार है तैयारी कर रहा है आप उनसे पूछिए, कभी समय निकालकर उनसे मिलये तब आपको हकीकत समझ आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button