भोपाल : कोलार मेन लाइन में 19 बड़े लीकेज, 24 घंटे बहता रहता है पानी, आम जन परेशान

भोपाल : कोलार मेन लाइन में 19 बड़े लीकेज, 24 घंटे बहता रहता है पानी, आम जन परेशान

भोपाल: भोपाल : कोलार मेन लाइन में 19 बड़े लीकेज, 24 घंटे बहता रहता है पानी, आम जन परेशान

मध्य प्रदेश//भोपाल:-  फिलहाल प्रदेश में गर्मी की शुरुआत ही हुई है लेकिन अभी से जल संकट उत्पन होने लगा है स्थिति और ज्यादा गंभीर तो तब हो जाती है जब एक तरफ प्रदेश में जल संकट मड़रा रहा होगा और वही दूसरी तरफ लीकेज के कारण पानी की बर्बादी हो रही हो।  

इन लीकेजो की वजह से शहर में प्रतिदिन पच्चीस फीसदी पानी की बर्बादी हो रही है। बताते चले कोलार प्लांट से भोपाल तक 30 किलोमीटर लंबी मेन ग्रेविटी पाइप लाइन में 19 बड़े लीकेज हैं जिनमे पूरे दिन यानि 24 घंटे पानी बहता रहता है इस कारण पानी का दवाब भी कम हो जाता है, जिसके कारण टंकियों को भरने में भी दुगना वक़्त लगता है। इसी प्रकार देखा जाये तो समूचे शहर में  बारह से ज्यादा लीकेज है इनमे से कुछ लीकेज बहुत ज्यादा पुराने है और एरिया की पहचान भी बन गए हैं। अभी हाल ही में पांच दिनों तक पाइप लाइन ख़राब रही इससे लोगो को पर्याप्त पानी तक नसीब नहीं हुआ, पाइप लाइन जब सुधरी भी तो शहर के टैंक आधे भी नहीं भर पाए।  

आपको बता दे पानी किस किस जगह बह रहा है बागसेवनिया रामेश्वर चौराहे के पास ऑनडोर के बगल में, मध्य प्रदेश नाट्य विद्यालय मेन गेट के पास, होशंगाबाद रोड पर सवारकर सेतु के पास लगभग डेढ साल पुराना लीकेज है इनके द्वारा प्रतिदिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। बरखेड़ी फाटक के पास कोलार पाइपलाइन में भी पास पास पांच लीकेज हैं।

बोल के लब आज़ाद हैं तेरे