ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

भोपाल : एक्शन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें, अब इन 2 अस्पतालों में मरीजों की भर्ती करने पर लगाई रोक, दिए ये निर्देश

भोपाल : हालही में मध्यप्रदेश के जबलपुर के न्यू लाइफ हॉस्पिटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कड़ी नाराजगी जताई थी। वहीं, इस घटना के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है।
अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार अस्पतालों और प्रायवेट नर्सिंग होम्स में फायर सेफ्टी और इलेक्ट्रिकल सेफ्टी का निरीक्षण कर रहीं हैं। बता दे कि जबलपुर में 12 अस्पतालों के रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिए गए है।
इसी बीच अब राजधानी भोपाल में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार एक्शन मोड़ में है।
बताया जा रहा है कि भोपाल के दो अस्पतालों में फायर एनओसी के आवेदन नगर निगम से कैंसिल किए जाने के चलते सीएमएचओ ने इन दोनों अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने पर रोक लगा दी है।
इन दोनों अस्पतालों के संचालकों को यह निर्देश दिए गए हैं कि एक महीने के भीतर नगर निगम से टेम्प्ररेरी फायर सेफ़्टी एनओसी लेकर सीएमएचओ ऑफिस में जमा करें। महीने भर में फायर एनओसी न मिलने पर अस्पताल का पंजीयन भी निरस्त किया जाएगा।
सीएमएचओ डॉ.प्रभाकर तिवारी ने बताया मंगलवारा स्थित एनटीआर हॉस्पिटल और निजामुद्दीन कॉलोनी स्थित डॉल्फिन चिड्रन हॉस्पिटल के फायर एनओसी के आवेदन नगर निगम से कैंसिल कर दिए गए थे। निगम से पत्र के जरिए इसकी सूचना मिली थी। इसके बाद इन दोनों अस्पतालों में नए मरीज भर्ती करने पर रोक लगाई गई है। इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि भोपाल के अलग-अलग इलाकों में स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और नगर निगम की टीमें अस्पतालों में फायर और इलेक्ट्रिक सेफ़्टी का ऑडिट कर रहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button