भोपाल : हबीबीया स्कूल, गैस राहत अस्पताल समेत कई बूथों पर EVM ख़राब, BJP महापौर उम्मीदवार मालती राय ने की ये मांग

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल शहर में 2176 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें से 100 बूथ आदर्श मतदान केंद्र है। जहां पर मतदान जारी है। बता दे कि 85 वार्डों पर 380 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस में ही मुख्य टक्कर है, लेकिन अन्य पार्टी और निर्दलीय कैंडिडेट समीकरण बिगाड़ सकते हैं।

इसी बीच शहर में कई मतदान केंद्रों पर EVM के ख़राब होने की खबरें सामने आ चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार हबीबिया स्कूल में EVM खराब हो गई। गैस राहत अस्पताल समेत कई बूथ पर ऐसा ही हुआ। इस कारण 30 मिनट से 1 घंटा तक वोटिंग देरी से हुई।

BJP की मेयर कैंडिडेट मालती राय भी पोलिंग बूथ का निरीक्षण करने हबीबीया स्कूल पहुंची। यहां पर ईवीएम खराब मिली। उन्होंने वोटिंग की टाइमिंग बढ़ाने की मांग की है। मालती राय ने कहा की जहां-जहां मशीन खराब हुई, वहां वोटिंग की टाइमिंग बढ़ाई जाए। कई बूथ पर सुबह 7 बजे से बीजेपी-कांग्रेस नेता पहुंच गए।

इधर, नई शहर सरकार के चुनाव में मतदाताओं का खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कई बूथ पर सुबह से ही मतदाता लाइन लगाकर खड़े हो गए। युवाओं के साथ बुजुर्गों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

Exit mobile version