सभी खबरें

भोपाल : शिवराज कैबिनेट के विस्तार की तारीख घोषित, सिंधिया समर्थक भी मंत्रिमंडल की सूची में

भोपाल : शिवराज कैबिनेट के विस्तार की तारीख घोषित, सिंधिया समर्थक भी मंत्रिमंडल की सूची में

  • शिवराज कैबिनेट में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं

भोपाल/ राजकमल पांडे। कई अटकलो और चर्चाओ के बाद आखिर शिवराज के कैबिनेट विस्तार की तारीख घोषित हो ही गया. जानकारी के मुताबिक शिवराज कैबिनेट का विस्तार 3 जनवरी को होगा. राजभवन में दोपहर 12.30 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाया जाएगा. व अबकी बार शिवराज कैबिनेट में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक का शपथ ग्रहण समारोह भी दोपहर 3:00 बजे राजभवन में हो सकता है. सूत्रो के हवाले से जानकारी मिली है कि मंत्रिमंडल विस्तार की सूचना मंत्रालय से राजभवन भेज दी गई है. व साथ ही राजभवन ने इसकी पुष्टि कर दी है.

गौरतलब है कि उपचुनाव के परिणाम 10 नंवबर को आने के बाद शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार किया जा रहा था. इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की चार दौर की बैठकें हो चुकी हैं. सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि शुक्रवार सुबह ही राष्ट्रीय नेतृत्व ने मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति दी है.

इसी पर 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार की कोई तारीख तय नहीं है. जब तारीख तय होगी तो फिर मीडिया को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि फिलहाल सूबे में मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है.
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई थीं. कयास लगाए जा रहे थे कि 8 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. इसके पीछे वजह मानी जा रही थी कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 7 दिसंबर को भोपाल आ रही हैं और यहां से उनका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व जाने का कार्यक्रम है. ऐसे में 8 तारीख को मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम रखा जा सकता है. हालांकि इस बारे में अधिकृत तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई थी. लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भोपाल में चर्चा हुई, उससे माना यही जा रहा था कि इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button