Bhopal :- दो दिवसीय IPS मीट का हुआ आयोजन, कमलनाथ पहुँचे मिंटो हॉल

भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव :- आज मिंटो हॉल(Minto Hall) में दो दिवसीय IPS मीट में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) पहुंचे और शुभारम्भ किया। इस ख़ास सम्मलेन में IPS अधिकारीयों के साथ उनके परिवार वाले भी शामिल हुए हैं। इस मीट में चार जोन की टीम बनाई गयी है। आईपीएस मीट के पहले दिन यानि 19 फरवरी को उदघाटन सत्र के बाद प्रातः11:30 बजे मिंटो हॉल में ही आइपीएस अधिकारियों का सेमीनार होगा। इस दौरान भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के परिजनों के मनोरंजन के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में फन गेम होंगे।जहाँ आईपीएस अधिकारियों के परिजन एन्जॉय करेंगे।
कमलनाथ ने शुभारम्भ के बाद भारत देश की विशेषता की बात की। उन्होंने कहा भारत देश शुरू से ही साम्प्रदायिकता में रिकॉर्ड कायम करता रहा है। पूरे विश्व भर में भारत ऐसा देश है जिसकी संस्कृति और सभ्यता से दूसरों को प्रेरणा मिलती है।
साथ ही साथ आतंरिक सुरक्षा पर भी ख़ास चर्चा की।
इसके बाद कमलनाथ ने मध्यप्रदेश (MP) की बात की। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश की खूबसूरती यहाँ के रहने वाले आदिवासियों की वजह से चार चाँद लगाती है।

आईपीएस मीट के दूसरे दिन यानि 20 फरवरी को भोपाल की ऐतिहासिक बड़ी झील में प्रातः 11 बजे से वाटर स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर स्पोर्ट्स होंगे। सांध्यबेला में 6:30 बजे से पुलिस ऑफिसर मैस में पुलिस अधिकारियों की व्यक्तिगत सांस्कृतिक स्पर्धाएँ होंगी।

 

 

Exit mobile version