भोपाल : AIIMS के इंटर्न डॉक्टर बैठेंगे भूखड़ताल पर, इंसेटिव नहीं देने का आरोप, कोरोना काल में की थी ड्यूटी 

भोपाल : भोपाल एम्स में इंटर्न डॉक्टर का धरना-प्रदर्शन अभी भी जारी है। कोरोना की दूसरी लहर में सेवा करने वाले डॉक्टर, प्रबंधन से कोविड इंसेटिव देने की मांग कर रहे है। 100 इंटर्न डॉक्टर का प्रबंधन पर कोविड इंसेटिव नहीं देने का आरोप है। इंटर्न डॉक्टरों का आरोप है कि प्रबंधन वादा करके उनको 54 दिन का कोविड इंसेटिव नही दे रहा है। इंटर्न डॉक्टरों का कहना है कि उन्हाेंने 17 अप्रैल से 9 जून तक कोरोना मरीजो की सेवा की है। प्रबंधन ने प्रत्येक डॉक्टर को 8 घंटे के 1 हजार रुपए कोविड इंसेटिव देने का वादा किया, लेकिन अब अपनी ही बात से प्रबंधन मुकर गया है। 

वहीं, इंटर्न डॉक्टरों को दूसरे मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स और जूनियर डॉक्टरों का भी समर्थन मिल रहा है। उनकी तरफ से केन्द्र सरकार से एम्स के इंटर्न डॉक्टरों को कोविड इंसेटिव देने की मांग की है।

इधर, शनिवार को एक कार्यक्रम में पहुंची विधायक कृष्णा गौर को इंटर्न डॉक्टरों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा एक नाटक के माध्यम से सभी डॉक्टर्स ने बताया कि किस तरह उन्होंने अपनी जान की परवाह किया बिना कोविड काल में ड्यूटी की। इसी दौरान इंटर्न डॉक्टरों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रबंधन की तरफ से सोमवार तक कुछ लिखित में जवाब नहीं आता है तो सोमवार को इंटर्न डॉक्टर भूखड़ताल पर बैठेंगे। 

Exit mobile version