सभी खबरें

बड़वानी : कृषि विज्ञान केन्द्र में सम्पन्न हुई 29 वी वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक 

बड़वानी : कृषि विज्ञान केन्द्र में सम्पन्न हुई 29 वी वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक 
 बड़वानी से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट : – 
 कृषि विज्ञान केन्द्र बड़वानी के सभाकक्ष मे 29वीं वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय खंडवा डाॅ. यू.पी.एस.भदौरिया द्वारा की गई । बैठक में अटारी, ग्वालियर, अशोकनगर, सोयाबीन अनुसंधान केन्द्र इन्दौर, राष्ट्रीय मृदा संस्थान भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिको तथा कृषि, उद्यानिकी, मत्स्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ बाॅयफ, रिलांयस, ईफीकोर एन.जी.ओ. के प्रमुख ने इस बैठक में भागीदारी कर केन्द्र की रबी कार्ययोजना तैयार करने में सुझाव प्रदान किया । 
    बैठक के दौरान कृषि विज्ञान केन्द्र बड़वानी के प्रमुख वैज्ञानिक डाॅ. एस. के. बड़ोदिया ने कृषि विज्ञान केन्द्र की पिछली छः माह की उपलब्धियो एवं आगामी छः माह की कार्ययोजना प्रस्तुत की । बैठक के दौरान  विशेषज्ञो ने कृषि विज्ञान केन्द्र की प्रशंसा करते हुये बाजार की उपलब्धता के आधार पर उद्यमिता विकास आधारित पपीता, सीताफल आदि पर प्रषिक्षण आयोजित करने के साथ-साथ प्रसंस्करण पर अधिक से अधिक जोर देने की बात कही । 
     बैठक के दौरान प्रगतिषील कृषक  सुरेष मुकाती, रिलायंस फाउण्डेषन, आगा खाॅ एवं बायफ के पदाधिकारियों ने उपस्थित होकर कार्ययोजना तैयार करने मेें अपने महत्वपूर्ण सुझाव प्रदान किये ।                               

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button