बड़वानी : कोविड-19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन करें, याद रखें, सावधानी में ही सुरक्षा है- कलेक्टर ने की अपील

कोविड-19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन करें, याद रखें, सावधानी में ही सुरक्षा है – कलेक्टर ने की अपील
बड़वानी से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट : –  कलेक्टर  शिवराज सिंह वर्मा ने जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिये कोविड-19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन करें, याद रखें, सावधानी में ही सुरक्षा है, जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं, मास्क पहनना, हाथों को धोना एवं दो गज की दूरी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोराना से बचने के लिये अनावश्यक यात्रा नहीं करें। इन उपायों को हमेशा अपनाकर कोरोना से स्वयं को एवं अपने परिवार को बचायें। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें, सावधानी में ही सुरक्षा है।
    वर्मा ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर उपचार से कोरोना को पराजित किया जा सकता है। यह लाइलाज बीमारी नहीं है। साथ ही यह भी प्रयास करें कि कोरोना हो ही नहीं। उन्होंने कहा कि बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं। भीड़ इकट्ठी होगी तो यह संकट को निमंत्रण देने जैसा होगा। भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचें, जब तक बहुत आवश्यक न हो घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे या 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलायें एवं बीमार व्यक्ति बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलें। इसके अलावा घर के अन्य सदस्य आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर जाएं। 
    उन्होंने कहा कि डाक्टर्स, मेडीकल स्टॉफ, पुलिस तथा प्रशासन के सभी लोग आम लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिये दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। आम लोग इनका सम्मान करें तथा इनके द्वारा दिये गये निर्देशों का पूरा-पूरा पालन करें। उन्होंने कहा कि यदि लोग निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो प्रशासन को सख्ती करनी होगी। बाहर से जो लोग जिले में आ रहे हैं, वे सभी निर्देशों का पूरी तरह पालन करें, जिससे वे भी सुरक्षित रहें तथा उनके परिवार और आस-पास के लोग भी सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव हेतु जिला मुख्यालय एवं जिले के समस्त नगर निकाय मुख्यालय पर मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों के लिए ’रोको-टोको अभियान’ चलाया जा रहा है। इसके तहत जिले की नगरीय निकायों में पुलिस, नगर पालिका एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा विभिन्न स्थानों, सार्वजनिक एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों पर चालानी कार्यवाही भी की जा रही है।

Exit mobile version