सभी खबरें

तो क्या झूठा निकला मोदी-शाह का टुकड़े-टुकड़े गैंग वाला बयान ,आरटीआई (RTI ) में हुआ खुलासा

दिल्ली : आरटीआई (RTI )कार्यकर्ता साकेत गोखले (Saket Gohkhale )ने दिसंबर में गृह मंत्रालय को एक आवेदन दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय मंत्री अपनी रैलियों में खुलकर टुकड़े-टुकड़े गैंग का जिक्र करते हैं। लेकिन सरकार के पास इसकी कोई जानकारी नहीं है और मैं इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करूंगा । साथ ही उन्होंने एक आरटीआई भी फाइल किया जहां उन्होंने टुकड़े-टुकड़े गैंग के बारे में जानकारी मांगी। अब गृह मंत्रालय का आरटीआई पर जवाब आया है। जिस पर गृह मंत्रालय ने कहा है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के बारे में गृह मंत्रालय को कोई जानकारी नहीं है। हालांकि अमित शाह और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में खुलकर टुकड़े-टुकड़े गैंग का जिक्र करते नजर आते हैं।

PEOPLE – IT'S OFFICIAL

The Home Ministry has responded to my RTI saying:

“Ministry of Home Affairs has no information concerning tukde-tukde gang.”

Maanyavar is a liar.

The “tukde tukde gang” does not officially exist & is merely a figment of Amit Shah's imagination. pic.twitter.com/yaUGjrqI4f

— Saket Gokhale (@SaketGokhale) January 20, 2020

क्रोनोलॉजी समझिए जरा ; 2016 में जेएनयू में एक विवाद हुआ था | जहां पर कन्हैया कुमार पूर्व जेएनयू छात्र संघ के नेता पर यह आरोप लगाया गया था कि वह देश विरोधी नारों का समर्थन करते हैं तथा देश को तोड़ने की बात करते हैं। भाजपा के अन्य केंद्रीय मंत्री प्रदर्शनकारियों को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहकर  संबोधित करने लगे। जिसके बाद शाह ने कहा था कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड देने का वक्त आ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button