पॉलिटिकल डोज़

मतदान के बाद अब जबलपुर के प्रत्याशियों की निगाहें परिणाम पर

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान शुक्रवार को हो गया है। एमपी विधानसभा चुनाव में कल हुए मतदान में पिछले 2018 के विधानसभा चुनावो के मतदान का रिकॉर्ड टूटा आज मप्र में बंपर मतदान हुआ। लोकतंत्र के सबसे बड़े महोत्सव चुनाव में मतदान के बाद अब प्रत्याशियों और मतदाताओं की निगाहें परिणाम पर टिक गई हैं।

सभी को 3 दिसंबर का बेसब्री से इंतजार है। सभी को भरोसा है कि, जिसके हक में वोट किया वह प्रत्याशी विजयी हो जाए। फिलहाल, सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद होकर स्ट्रांग रूम में दाखिल हो चुका है। 3 दिसंबर को रहस्य से पर्दा उठना शुरू होगा। एक-एक कर परिणाम सामने आने लगेंगे। इसे लेकर उत्सकुता देखने को मिल रही है। इस बीच राजनीतिक विश्लेषक अपने स्तर पर परिणाम का अनुमान लगाने में जुट गए हैं।

वहीं हैरानी की बात तो यह है कि, पिछले दिनों जिनके द्वारा परिणाम का अनुमान जाहिर किया गया था, वे तक मतदान के प्रतिशत के बाद नए सिरे से अनुमान की कवायद में जुट गए हैं। दरअसल, इस बार शहरी क्षेत्रों में सुस्त और ग्रामीण क्षेत्रों में चुस्त मतदान देखने को मिला। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार मप्र में सभी 230 विधानसभा सीटो में कुल 76 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है । जबकि पिछले 2018 के चुनावो में सभी 230 विधानसभा चुनावो में कुल 75.63 फीसदी मतदान हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button