पॉलिटिकल डोज़

मतदान के बाद BJP को लाड़ली बहना तो कांग्रेस को अपनी गारंटी पर भरोसा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 230 सीटों पर मतदान हो गया। प्रदेश के 2533 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इसके बाद अब प्रदेश में जीत और हार को लेकर मंथन शुरू हो गया है। प्रत्याशी से लेकर मतदाता सरकार बनाने को लेकर एक-एक सीट का आंकलन कर रहे हैं।

भले ही भाजपा और कांग्रेस के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं, लेकिन दोनों में मुकाबला कड़ा दिख रहा है। सत्ता पर काबिज भाजपा बढ़े मतदान से अपनी जीत का दावा कर रही है। भाजपा को लाड़ली बहना योजना से लाभ मिलने की उम्मीद है। वहीं, कांग्रेस को भी नारी सम्मान, 500 रुपये में गैस सिलिंडर सहित कई वादों से ज्यादा उम्मीद दिख रही है। इस बार चुनाव में ना तो सत्ता विरोधी, ना ही कोई लहर जैसा कुछ दिखा। इसके बावजूद ज्यादा मतदान के राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने मायने निकाल रहे हैं।

प्रदेश में महिलाओं ने बड़ी संख्या में वोट किया। इसे दोनों ही राजनीतिक दल अपने-अपने पक्ष में मान रहे हैं। शिवराज सरकार 1 करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को 1250 रुपये प्रतिमाह आर्थिक सहायता दे रहे हैं। कांग्रेस ने भी नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया है। इसके अलावा कांग्रेस अपने वचन पत्र के वादों से प्रदेश में बदलाव होने का दावा कर रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button